Home Entertainment Bollywood हिरण शिकार मामले में सलमान समेत सभी आरोपियों के मुल्जिम बयान बुधवार को

हिरण शिकार मामले में सलमान समेत सभी आरोपियों के मुल्जिम बयान बुधवार को

0
हिरण शिकार मामले में सलमान समेत सभी आरोपियों के मुल्जिम बयान बुधवार को

blackजोधपुर। बहुचर्चित कांकाणी हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सलमान खान सहित सभी आरोपियों के अदालत में मुल्जिम बयान 25 जनवरी को कराए जाएंगे। इसके लिए उन्हें कोर्ट में उपस्थित रहने के आदेश दिए गए हैं।

फिल्म अभिनेता सलमान खान सहित अन्य पर एक और दो अक्टूबर 1998 की मध्यरात्रि में कांकाणी की सरहद पर दो काले हिरणों के शिकार का आरोप लगा था। इस मामले में सलमान खान के अलावा फिल्म अभिनेता सैफ अली खान, बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेन्द्रे, तब्बू व नीलम भी आरोपी है।

मामले में जिला मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट दलपत सिंह राजपुरोहित ने गत सुनवाई के दौरान 25 जनवरी को सलमान सहित सैफ अली खान, तब्बू, नीलम, सोनाली बेन्द्रे और दुष्यंतसिंह को मुल्जिम बयान के लिए उपस्थित रहने के आदेश दिए है।

उल्लेखनीय है कि मुल्जिम बयान में एक-एक आरोपी को न्यायालय में इतने बरसों तक चली सुनवाई के बाद तय किए गए आरोप पढ़कर सुनाए जाते हैं। अमूमन आरोपी अपने ऊपर लगाए जाने वाले सारे आरोपों को नकार देता है।

एेसी स्थिति में न्यायालय उनसे अपने बचाव में कोई और साक्ष्य हो तो पेश करने को कहता है। अब देखने वाली बात होगी कि सलमान व सैफ सहित इन कलाकारों की तरफ से अपने बचाव के लिए क्या तर्क दिया जाएगा।

विश्नोई समाज करेगा प्रदर्शन

सलमान खान प्रकरण में राज्य सरकार की ओर से कमजोर पैरवी करने पर विश्नोई समाज की ओर से 25 जनवरी को धरना प्रदर्शन किया जाएगा। जीव रक्षा सभा के रामनिवास धोरू ने बताया कि अदालतों में कमजोर पैरवी से शिकारी छूट रहे हैं। वहीं लचर कानून की वजह से शिकार की घटनाएं बढ़ रही हैं।

उन्होंने बताया कि 25 जनवरी को सुबह विश्नोई धर्मशाला में संत महात्माओं के सान्निध्य में धर्मसभा होगी। इसके बाद वन्यजीवों की हो रही हत्या पर प्रदर्शन किया जाएगा।

विश्नोई समाज के जनप्रतिनिधियों का दल मुख्यमंत्री को ज्ञापन देगा। उनसे सलमान खान प्रकरण में हाईकोर्ट में जाने की मांग की जाएगी। अगर सरकार हाईकोर्ट में नहीं गई तो आंदोलन तेज किया जाएगा।