Home Entertainment Bollywood जोधपुर : सलमान खान की हाईकोर्ट में पेशी के दौरान ऐसा था नजारा

जोधपुर : सलमान खान की हाईकोर्ट में पेशी के दौरान ऐसा था नजारा

0
जोधपुर : सलमान खान की हाईकोर्ट में पेशी के दौरान ऐसा था नजारा
salman khan's blackbuck and Chinkara poaching case verdict
salman khan's blackbuck and Chinkara poaching case verdict
salman khan’s blackbuck and Chinkara poaching case verdict

जोधपुर। हिरण शिकार प्रकरण में फिल्म अभिनेता सलमान खान को 18 साल बाद बड़ी राहत मिली है। राजस्थान हाईकोर्ट ने उन्हें दो मामलों में पूरी तरह से बरी कर दिया है।

सलमान खान के बरी होने की जानकारी जैसे जैसे लोगों तक वाया मीडिया पहुंची उनके फैंस में खुशी छा गई। कईयों ने एक दूसरे का बधाई देने के साथ मुंह मीठा तक करा दिया।

अधीनस्थ न्यायालय ने उन्हें शिकार प्रकरण में एक साल व घोड़ा हाउस फार्म हाउस शिकार मामले में सुनाई गई पांच साल की सजा से बरी कर दिया। इन दो मामलों में बरी होने के बाद सलमान से जुड़े दो अन्य मामलो काकाणी में काले हिरण व आर्म्स एक्ट प्रकरण में भी राहत मिलने की उम्मीद बढ़ गई है।

सलमान खान से जुड़े महत्वपूर्ण मामले में फैसले की घड़ी आने से पहले कोर्ट रूम पूरी तरह से भर चुका था। कोर्ट रूम में सलमान की बहन अलवीरा व उनके वकील एक तरफ खड़े थे। वहीं दूसरी तरफ अन्य वकील खड़े थे।

कोर्ट रूम में फैसला जानने के लिए बड़ी संख्या में अन्य वकील दरवाजे तक खड़े थे। मीडियाकर्मियों सहित अन्य किसी को आज कोर्ट रूम में प्रवेश नहीं दिया गया।

ठीक साढ़े दस बजे न्यायाधीश निर्मलजीत कौर ने अपना स्थान ग्रहण किया। उन्होंने आते ही एक निगाह रूम में भारी भीड़ पर डाली और सवाल किया आज इतनी भीड़ क्यो है? उनके रीडर ने जवाब दिया कि आज सभी सलमान का फैसला सुनने के लिए आए हैं।

इसके बाद रीडर ने उन्हें सलमान के फैसले का लिफाफा सौंपा। लिफाफा खोलते समय उन्होंने पूछा कि सरकारी वकील कहां पर है। इस पर एक वकील ने कहा कि वे आ रहे हैं। थोड़ी देर में सलमान के वकील भागते हुए पहुंच गए।

इसके बाद न्यायाधीश ने फैसला पढ़ना शुरू किया। उन्होंने पहले आज सलमान व सरकार की ओर दायर याचिकाओं की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने बारी-बारी से सलमान की दोनों याचिकाओं पर फैसला सुनाते हुए उन्हें बरी करने की घोषणा की। साथ ही कहा कि राज्य सरकार की याचिका को खारिज किया जाता है।

फैसला सुनते ही अलवीरा सहित सलमान के खेमे के वकीलों में खुशी की लहर दौड़ पड़ी। खुशी से चहकती अलवीरा ने अपने वकीलों को बधाई दी। खुशी के मारे एक बार उनके आंसू छलक पड़े, लेकिन उन्होंने स्वयं को संभाल लिया।

इसके बाद उन्होंने कोर्ट से ही सलमान सहित अपने परिजनों को फैसले के बारे में संदेश भेजे। इसके बाद अलवीरा सहित सलमान के वकील कोर्ट से बाहर निकल गए। बाहर निकलते समय वकीलों के चेहरे से संतोष साफ नजर आ रहा था।

सलमान को मिला संदेह का लाभ

हाईकोर्ट ने सलमान को दोनों मामलों में संदेह का लाभ देते हुए बरी कर दिया। हाईकोर्ट ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कराने वाले हरीश दुलानी के सलमान के वकीलों के क्रास सवाल नहीं होने को महत्वपूर्ण माना। दोनों मामलों में सलमान सहित बारह आरोपियों में से ग्यारह के बरी होने का लाभ भी सलमान को मिला।

इन आधार पर न्यायालय ने सलमान को दोनों मामलों में बरी कर दिया। अब सलमान खान के दो मामले जोधपुर में ट्रायल कोर्ट में विचाराधीन है। इनमें से एक काकाणी गांव में काले हरिण के शिकार का है। जबकि शिकार में प्रयुक्त आर्म्स एक्ट का एक अन्य मामला है।

सलमान के बरी होने पर फैंस में छाई खुशी की लहर

फिल्म अभिनेता सलमान खान के लिए सोमवार बड़ी राहत भरा रहा। उनके प्रशंसकों में खुशी का ठिकाना उस वक्त नहीं रहा जब उन्हें हाईकोर्ट से सुनाए गए फैसले में बरी कर दिया गया। हिरण के शिकार प्रकरण के दोनों मामलों में सलमान को पूरी तरह बरी करने से सलमान और उनके प्रशंसकों ने बड़ी राहत ली है। सलमान खान के बरी होने की जानकारी जैसे जैसे लोगों तक वाया मीडिया पहुंची उनके फैंस में खुशी छा गई। कईयों ने एक दूसरे का बधाई देने के साथ मुंह मीठा तक करा दिया।

रिलेटेड न्यूज पढने के लिए यहां क्लीक करें

सलमान खान बरी, साबित हुए तकदीर के सुल्तान
सलमान खान : आर्म्स एक्स केस में कब क्या हुआ जानें
सलमान खान : क्या था काला हिरण शिकार मामला