Home Breaking नमक खत्म होने की अफवाह फैली, दुकानों पर लगी लाइनें

नमक खत्म होने की अफवाह फैली, दुकानों पर लगी लाइनें

0
नमक खत्म होने की अफवाह फैली, दुकानों पर लगी लाइनें
मुंबई में भी नमक खत्म होने की अफवाह, दुकानों पर लगी लाइनें
salt sold for Rs 200 per kg after rumors, police request not to panic
मुंबई में भी नमक खत्म होने की अफवाह, दुकानों पर लगी लाइनें

लखनऊ। प्रधानमंत्री मोदी के नोट बंदी से जूझ रहे आमजन को परेशान करने की नीयत से कुछ आवांछनीय तत्वों ने शुक्रवार शाम सात बजे के बाद नमक खत्म होने की अफवाहें उड़ाई।

इस अफवाह का असर उत्तर प्रदेश की राजधानी समेत कानुपर, मुरादाबाद, एटा, बरेली, लखीमपुर, बारांबकी, रामपुर समेत कई स्थानों पर देखने को मिला।

अफवाह की सूचना पर अपर पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) दलजीत चौधरी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में किसी प्रकार की नमक की कोई कमी नहीं है। इस प्रकार की जो भी अफवाहें फैलाएगा, उसके खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इस अफवाह के कारण लखनऊ के चौक स्थित एक दुकानदार के पास नमक खरीदने को लेकर अचानक भीड़ बढ़ गई। व्यापारी भी उस अफवाह को रोकने के बजाय मौके का लाभ लेते हुए एक घण्टे के भीतर तीन कुन्टल नमक बेच दिया।

उधर, प्रशासन ने नमक की किसी प्रकार की कमी होने से इंकार किया है। नमक कमी की अफवाहें आवांछनीय तत्वों ने सोशल मीडिया के जरिये भी फैलाई। नमक के दामों की बढ़ोतरी की सूचना से घबड़ाए लोंगों ने नमक खरीदने के लिए दुकानों पर लम्बी लाइने लगा दी।

खबर है कि इस अफवाह के बीच दुकानदारों ने एक-एक पैकेट 10 रुपए से लेकर 100 रुपए में बेची। बाराबंकी के नमक व्यवसायी सतीश ने कहा कि किसी प्रकार की नमक की कोई कमी नहीं हैं। शनिवार को छह रुपए की कीमत पर मैं नमक बेचूंगा, जो भी लेना चाहे, ले सकता है।