Home UP Firozabad सारा की मां ने कहा, अमनमणि को मिले फांसी की सजा

सारा की मां ने कहा, अमनमणि को मिले फांसी की सजा

0
सारा की मां ने कहा, अमनमणि को मिले फांसी की सजा
Sarah's mother Seema Singh says death sentence given to Aman mani tripathi
Sarah's mother Seema Singh says death sentence given to Aman mani tripathi
Sarah’s mother Seema Singh says death sentence given to Aman mani tripathi

फिरोजाबाद। सारा हत्याकाण्ड मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए गए सपा नेता अमनमणि त्रिपाठी को लेकर पुलिस घटना स्थल सिरसागंज पूछताछ के लिए आ सकती है।

सीबीआई टीम पहले भी जनपद में कई बार जांच के लिए दस्तक दे चुकी है क्योंकि जिस दिन थाना सिरसागंज में यह घटना हुई थी, उसी दिन से इस मामले में अनेक सवाल उठ रहे हैं।

पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी की पुत्रवधू सारा पिछले साल नौ जुलाई को अपने पति अमन मणि त्रिपाठी के साथ लखनऊ से दिल्ली जा रही थी। अमनमणि ने अस्पताल में बताया था कि सिरसागंज हाईवे पर उसकी तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर सड़क से उतरते हुए पलट गई थी।

इस हादसे में सारा गंभीर रूप से घायल हुई थी, लेकिन अमन मणि को खरोंच तक नहीं आई थी। यहां अस्पताल लाने पर डॉक्टरों ने सारा को मृत घोषित कर दिया था। हादसे के बाद अमनमणि ने अपनी पहचान छिपाए रखी और स्थानीय अधिकारियों को यह जानकारी दी कि सारा विशेष सचिव गृह की रिश्तेदार है।

इस पर आला अधिकारी हरकत में आए और तत्काल सारा का पोस्टमार्टम कराया। इस बीच स्थानीय अधिकारियों ने गृह विभाग में सारा के रिश्तेदार को घटनाक्रम की जानकारी दे दी।

बेटी की मौत की खबर मिलते ही सारा की मां सीमा सिंह अपने पुत्र यश के साथ फिरोजाबाद आ गईं और अमनमणि पर हत्या का आरोप लगाते हुए सनसनी फैला दी। तब पुलिस ने अमनमणि को लखनऊ में दर्ज एक मामले में गिरफ्तार करते हुए सारा के शव को उनके सुपुर्द कर दिया था।

सारा की मां सीमा सिंह ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव व राज्यपाल रामनाईक से लेकर गृहमंत्री राजनाथ सिंह तक सीबीआई जांच के लिए गुहार लगाई। प्रदेश सरकार की संस्तुति पर सीबीआई ने जांच शुरू की। पिछले एक साल में सीबीआई टीम पांच-छह बार फिरोजाबाद और सिरसागंज आकर छानबीन कर चुकी है।

सीबीआई टीम के अलावा विधि विज्ञान प्रयोगशाला मुख्यालय की टीम ने भी कई बार सिरसागंज के घटनास्थल पर पहुंचकर हादसे का ट्रायल किया। अब इसी मामले में अमनमणि को सीबीआई द्वारा गिरफ्तार किए जाने पर यह कयास लगाए जाने लगे हैं कि सीबीआई टीम अब अमनमणि को साथ लाकर घटना स्थल का निरीक्षण कर सकती है।

सारा सिंह की मां सीमा सिंह ने सीबीआई द्वारा अमनमणि की गिरफ्तारी पर संतोष जाहिर करते हुए कहा है कि सीबीआई ने सबूत के आधार पर हत्यारोपी मानते हुए गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि अमनमणि को फांसी की सजा मिलनी चाहिए।

https://www.sabguru.com/sp-candidate-amanmani-tripathi-arrested-cbi-role-wifes-murder/