Home Breaking 10वीं कक्षा के छात्र ने परीक्षा कॉपी में बयां किया ब्लू व्हेल गेम का खौफ

10वीं कक्षा के छात्र ने परीक्षा कॉपी में बयां किया ब्लू व्हेल गेम का खौफ

0
10वीं कक्षा के छात्र ने परीक्षा कॉपी में बयां किया ब्लू व्हेल गेम का खौफ
'Scared To End Life', Student Playing Blue Whale Writes In Exam
'Scared To End Life', Student Playing Blue Whale Writes In Exam
‘Scared To End Life’, Student Playing Blue Whale Writes In Exam

राजगढ़। देश-दुनिया के साथ मध्य प्रदेश में भी बच्चों और किशोरों के ब्लू व्हेल गेम की गिरफ्त में आने के मामले सामने आ रहे हैं।

राजगढ़ में दसवीं कक्षा के एक छात्र को गेम की एक स्टेज में आत्महत्या करने के लिए कहा गया जिसके बाद उसने घबराकर यह बात अपनी उत्तर पुस्तिका में लिख दी। मामला सामने आने पर शिक्षक और प्रशासन की मदद से बच्चे की काउंसिलिंग की जा रही है।

खिलचीपुर के अनुविभागीय अधिकारी, राजस्व (एसडीएम) प्रवीण प्रजापति ने गुरुवार को बताया कि उत्कृष्ट विद्यालय खिलचीपुर की दसवीं कक्षा की तिमाही परीक्षा के दौरान संस्कृत के प्रश्न-पत्र की उत्तर पुस्तिका में एक छात्र ने लिखा कि वह ब्लू व्हेल गेम में 49वीं स्टेज पर पहुंच गया है। अब उस पर आत्महत्या करने का दबाव बनाया जा रहा है। साथ ही धमकाया जा रहा है कि सुसाइड नहीं किया तो तुम्हारे माता-पिता को मार दिया जाएगा।

प्रजापति ने कहा कि परीक्षा की कॉपी का जब हेमलता श्रृंगी मूल्यांकन कर रही थीं, तब उन्होंने छात्र द्वारा लिखी बात को पढ़ा और वह चौंक गई। इसकी सूचना स्कूल प्रबंधन और फिर मुझ तक पहुंची।

उन्होंने आगे बताया कि शिक्षक, पटवारी और अन्य लोगों का एक दल बनाया गया है, जो छात्र की काउंसिलिंग कर रहा है और उसके मन में बैठे डर को खत्म किए जाने की कोशिश हो रही है। छात्र ने परिजनों को बताया कि वह हाथ काटने की फोटो भी डाल चुका था। 49वीं स्टेज पर उससे आत्महत्या करने को कहा गया था।

https://www.sabguru.com/bengal-teenager-hospitalised-playing-blue-whale-challenge-game/

https://www.sabguru.com/blue-whale-challenge-in-madhya-pradesh-2-boys-with-whale-marks-on-hands-hang-themselves-in-datia/

https://www.sabguru.com/blue-whale-challenge-teen-jumps-before-running-train-in-madhya-pradesh/

https://www.sabguru.com/13-year-old-in-uttar-pradesh-dies-reportedly-from-blue-whale-phone-found-in-hand/

https://www.sabguru.com/center-orders-google-facebook-whatsapp-to-remove-blue-whales-challenge-game-from-their-platforms/