सिरोही : छात्र ने की आत्महत्या, शिक्षकों के खिलाफ मामला दर्ज

student-commit-suicide
school-student-commit-suicide-in-morli-in-sirohi

सिरोही (मोरली)। पालड़ी के सुबोध बाल विद्या मंदिर स्कूल में अध्ययनरत एक विद्यार्थी ने मंगलवार शाम छह को फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या से पहले सांतवी कक्षा में अध्यनरत इस विद्यार्थी ने एक दो पेज का सुसाइड नोट भी लिखा था, इसके अआधार पर बच्चे के पिता ने नोट में उल्लेखित नाम वाले शिक्षको के खिलाफ नामजद रिपोर्ट भी दर्ज करवाई है।…
पालड़ी ऍम थाने के एस आई रामसिंह ने बताया कि यह घटना मंगलवार शाम छह बजे के आसपास की है। मृतक छात्र जिगर पुत्र भरत रावल के परिजन मंगलवार शाम को फाँसी लगाने के बाद बच्चे को निजी चिकित्सालय ले गए थे जहाँ उसे मृत घोषित कर दिया गया। उन्होंने बताया कि बच्चे के पिता शहर से बाहर रहते थे, उनके आने पर बच्चे के शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। पिता की रिपोर्ट पर शिक्षक भरत, तारा, नगा राम और सुमेरसिंह के खिलाफ मामला दर्ज करवाया।

आई ऍम वैरी वैरी सॉरी

जिगर ने दो पेज का मार्मिक पत्र लिखते हुए, अपने माँ-पिता से इस कृत्य के लिए माफ़ी मांगी। अपने भाइयों को पढ़ने की सीख देते हुए उन्हें उसके खिलोने बाँट लेने को भी कहा। नन्हे मन परअपने माँ बाप के लिए कुछ नहीं कर पाने की कसक भी दिखी। अंत में उसने आई ऍम वैरी वेरी सॉरी भी लिखा। जिगर की आत्महत्या ने अभिभावकों को फिर इस चिंता में डाल दिया कि आखिर किस तरह से वो अपने बच्चों को ये विश्वास दिला यें कि गुस्से और नाराजगी के बावजूद जो भी और जैसे हालात हो वो उनके लिए सबसे कीमती हैं।