Home Bihar खालिस्तानी आतंकियों ने पटना में डेरा डाला, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

खालिस्तानी आतंकियों ने पटना में डेरा डाला, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

0
खालिस्तानी आतंकियों ने पटना में डेरा डाला, सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट
security agencies sounded an alert in patna
security agencies sounded an alert in patna
security agencies sounded an alert in patna

पटना। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने पटना पुलिस को अलर्ट भेजा है, जिसके अनुसार कुछ खालिस्तानी आतंकियों के 350वें प्रकाश पर्व में पटना में होने की शंका जताई गई है।

इन खालिस्तानी आतंकियों में कश्मीरा सिंह भी शामिल है। जो पिछले साल पटियाला के नाभा जेल से अपने चार अन्य साथियों फरार हो गया था। हालांकि, उसके अन्य साथी हरमिंदर सिंह मिंटू को बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। कश्मीरा अभी तक पुलिस की गिरफ्त से दूर है।

कश्मीरा के पटना में होने की खबर अहम इसीलिए भी है क्योंकि गुरुवार को पीएम नरेन्द्र मोदी भी प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए पटना जाएंगे। इसके पहले ही केंद्रीय एजेंसियों ने पीएम के दौरे पर आतंकियों के निशाने की चेतावनी दे दी है।

वेश बदल कर आया है कश्मीरा

इंटेलिजेंस की रिपोर्ट के मुताबिक कश्मीरा ने पहचाने जाने के डर से अपना वेशभूषा बदल लिया है। उसने अपने दाढ़ी और बाल कटवा लिए हैं। जो तस्वीर इंटेलिजेंस ने पटना पुलिस को भेजी है उसमें कश्मीरा दाढ़ी और बालों के साथ पगड़ी में दिख रहा है।

अब जब इंटेलिजेंस की रिपोर्ट ने ये स्पष्ट कर दिया है कि कश्मीरा ने अपना वेश बदल लिया है, पटना पुलिस के लिए कश्मीरा को पहचानना मुश्किल साबित हो सकता है।

स्वॉट कमांडो हैं तैनात

बता दें कि इंटेलिजेंस ब्यूरो द्वारा भेजे गए अलर्ट में यह भी कहा गया है कि पाकिस्तान पोषित और पाकिस्तान प्रायोजित खालिस्तानी आतंकवादी कोई बड़ी वारदात कर सकते हैं। इसे देखते हुए आतंक निरोधक दस्ते के अधीन संचालित एसडब्ल्यूएटी (स्पेशल वीपन एंड टेक्टिस) की कई टीमें पटना सिटी गुरुद्वारा व गांधी मैदान सहित कुछ अन्य चुनिंदा स्थलों पर तैनात की गई है।

इसके अलावा पीएम मोदी के आगमन से पहले ही एसपीजी की टीम पटना आ चुकी है। टीम ने अपना काम भी शुरू कर दिया है। एसडब्ल्यूएटी के कमांडो को नेशनल सिक्योरिटी एजेंसी से आतंकियों का मुकाबला करने की विशेष ट्रेनिंग मिली है। ये कमांडो किसी भी परिस्थिति में संदिग्ध को ढूंढ निकालने में सक्षम हैं।