Home Breaking पिंडवाड़ा की बीजेपी पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

पिंडवाड़ा की बीजेपी पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

0
पिंडवाड़ा की बीजेपी पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

सिरोही। सिरोही जिले की पिण्डवाड़ा नगर पालिका में सत्तासीन बीजेपी को गुरुवार को करारा झटका लगा। बीजेपी पालिकाध्यकक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित हो गया।

जिला कलेक्टर की ओर से पिंडवाड़ा उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित विशेष बैठक में पिण्डवाड़ा नगर पालिका बोर्ड के 20 में से 16 पार्षदों ने वर्तमान पालिकाध्यक्ष के खिलाफ मत डाला। वहीं 4 पार्षदों ने पालिकाध्यकक्ष के समर्थन में मत डाला।

राजस्थान नगर पालिका अधिनियम के तहत अविश्वास प्रस्ताव पारित होने के बाद नगर परिषद की पालिकाध्यक्ष खुशबू राजपुरोहित को पद से हटा दिया गया।

पिण्डवाड़ा नगर पालिका की अध्यक्ष खुशबू राजपुरोहित की कार्यप्रणाली को लेकर भाजपा के पार्षदों में लंबे समय से असन्तोष व्याप्त था।

लम्बे अरसे से उनकी कार्यप्रणाली में कथित रूप से सुधार नही होने से आखिर भाजपा के 10 पार्षदों समेत कुल 15 पार्षदों ने पिछले महीने जिला कलेक्टर के समक्ष प्रस्तुत होकर नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लेन के लिए बैठक आयोजित करने को पत्र दिया। इसमे से 10 पार्षद भाजपा के थे।

पिंडवाड़ा की बीजेपी पालिकाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित

जिला कलेक्टर संदेश नायक ने सभी 15 पार्षदों के हस्ताक्षर वेरिफाई करवाने के बाद अविश्वास प्रस्ताव के लिए 6 जुलाई को विशेष बैठक आयोजित करवाने का आदेश जारी किया। इस बैठक के लिए पिंडवाड़ा के उपखंड अधिकारी को अध्यक्ष नियुक्त किया।

गुरुवार को पिंडवाड़ा उपखंड अधिकारी पर्वतसिंह चुंडावत की अध्यक्षता में सुबह 10 बजे पिण्डवाड़ा नगर पालिका में विशेष बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में नगर असंतुष्ट खेमे ने नगर पालिका अध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पेश किया।

अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 16 मत पड़े और 4 मत खिलाफ में पड़े। उपखंड अधिकारी ने 16-4 से अविश्वास प्रस्ताव पारित करके पिंडवाड़ा पालिकाध्यक्ष को पद से हटाने की प्रक्रिया पूर्ण की।

अब चुनाव आयोग के निर्देशानुसार फिर से पिण्डवाड़ा नगर पालिका के अध्यक्ष के लिए मतदान करवाए जाएंगे। पिण्डवाड़ा नगर पालिका में भाजपा का बोर्ड है और 20 में से 15 पार्षद भाजपा के, 3 निर्दलीय और 2 पार्षद कांग्रेस के है।