Home Business Auto Mobile टाटा मोटर्स ने पेश की हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक बसें

टाटा मोटर्स ने पेश की हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक बसें

0
टाटा मोटर्स ने पेश की हाइब्रिड और इलेक्ट्रिक बसें
tata motors to launch hybrid and electric buses

tata motors to launch hybrid and electric buses

पुणे। वाणिज्यिक वाहन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ने शहरों में प्रदूषण कम करने के उद्देश्य से  विभिन्न हाइब्रिड एवं इलेक्ट्रिक बसें बाजार में पेश की।

VIDEO: अक्षय कुमार और सोनाक्षी पहुंचे अजमेर शरीफ

कंपनी की वाणिज्यिक वाहन इकाई के कार्यकारी निदेशक रवींद्र पिशरोदी ने पुणे स्थित संयंत्र में इन बसों को पेश करते हुए कहा कि इनसे शहरों में प्रदूषण कम करने में काफी मदद मिलेगी।

ये बसें शून्य उत्सर्जन वाली हैं (VIDEO: HARBHAJAN SINGH ने की WWE रिंग में फाइटिंग) तथा डीजल पर चलने वाली बसों के मुकाबले इनसे होने वाला प्रदूषण तथा इन पर आने वाली लागत 30 प्रतिशत कम है।

उन्होंने बताया कि हाइब्रिड बस की कीमत दो करोड़ रुपए है (VIDEO: माचिस की तिल्ली से F1 RACING CAR बनाए) जिसमें करीब 61 लाख रुपए सरकारी सब्सिडी के रूप में मिलेगी।

ये बसें केंद्र सरकार की स्मार्ट सिटी योजना को ध्यान में रखकर विकसित की गई हैं। मज़ेदार खबरों के लिए यहां क्लिक करें ये बसें नौ मीटर और 12 मीटर की लंबाई में हैं।

नौ मीटर लंबाई वाली बस पहाड़ी तथा छोटे शहरों को ध्यान में रखकर विशेष रूप से बनाई गई हैं। (VIDEO: यह क्रिकेटर 19 साल की उम्र में ही बन गए थे करोड़पति) पिशरोदी ने बताया कि मुंबई महानगर सड़क परिवहन विकास निगम ने 25 हाइब्रिड बसों का ऑर्डर भी दे दिया है और अगले महीने से इन बसों की डिलिवरी शुरू हाे जाएगी।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE