Home India City News भरभराकर गिरी सात मंजिला इमारत, कई मकान क्षतिग्रस्त

भरभराकर गिरी सात मंजिला इमारत, कई मकान क्षतिग्रस्त

0
भरभराकर गिरी सात मंजिला इमारत, कई मकान क्षतिग्रस्त
seven story building collapsed in jabalpur
seven story building collapsed in jabalpur
seven story building collapsed in jabalpur

जबलपुर। जबलपुर शहर की संगम कॉलोनी में बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात एक निर्माणाधीन 7 मंजिला इमारत भरभराकर गिर पड़ी। इस हादसे में आस-पास के मकान क्षतिग्रस्त हुए हैं, लेकिन रात का समय होने से कोई जनहानि नहीं हुई। इस इमारत का निर्माण बिल्डर सुभाष जायसवाल द्वारा किया जा रहा था।

बुधवार-गुरुवार की रात करीब ढाई बजे जोर की आवाज से चौंक कर संगम कॉलोनी के लोग घरों से बाहर निकल आए। ऐसा लग रहा था, जैसे भूकंप आ गया है। बिल्डर द्वारा बनवाई जा रही सात मंजिला इमारत के गिरने से मलबे का ढेर लग गया और काफी देर तक धूल उड़ती रही।

कॉलोनी के निवासियों का कहना है कि इस इमारत के सातवें फ्लोर पर हैलीपेड बनवाया जा रहा था, लेकिन उसके पहले ही यह बिल्डिंग गिर पड़ी। इमारत के गिरने से पास में स्थित सावित्री सेन, प्रेमलाल, मनीष जैन, दीपक मेहता, संदीप पटेल आदि के मकानों को नुकसान हुआ है। लेकिन एक रिक्शा चालक के घायल होने के अलावा कोई बड़ी जनहानि नहीं हुई।

पूर्व पार्षद मदन लारिया और स्थानीय नागरिकों का कहना है कि संगम कॉलोनी क्षेत्र में तीन मंजिल तक भवन बनाने की अनुमति है। ऐसे में बिल्डर द्वारा सात मंजिला इमारत का निर्माण किस की अनुमति से किया जा रहा था, यह जांच की जानी चाहिए।