Home Rajasthan Ajmer देश हमें देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे : मूलचन्द

देश हमें देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे : मूलचन्द

0
देश हमें देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे : मूलचन्द

अजमेर। अपना अजमेर व सेवा भारती के संयुक्त तत्वावधान में कोटड़ा स्थित कच्ची बस्ती पर सेवा भारती के राजस्थान क्षेत्र के संगठन मंत्री मूलचन्द के नेतृत्व में 210 परिवारों को नेकी की दीवार पर आई अतिरिक्त सामग्री का वितरण किया गया।

इस मौके पर मूलचन्द ने कहा कि देश हमें देता है सब कुछ हम भी तो कुछ देना सीखे की भावना से जो नेकी की दीवार बनाई गई है। ऐसे लोग जिनके पास आवश्यकता से अधिक सामान हैं, वे कपड़े, बर्तन या कोई भी सामग्री वहां जाकर कर देते हैं।

जरूरतमंद वहां पर जाकर अपनी जरूरत का सामान ले सकते हैं। परंतु कई लोग ऐसे हैं जो इस तरह की सेवा बस्ती में रहते हैं कच्ची बस्ती पर रहते हैं और वह नेकी की दीवार तक नहीं पहुंच पाती है उन्हें पहुंचाने के लिए अपना अजमेर और सेवा भारती के कार्यकर्ता यहां सेवा कार्य के लिए आए हैं।

अपना अजमेर संस्था के सूत्रधार कंवल प्रकाश किशनानी ने कहा कि सूचना केन्द्र की बाउंड्रीवाल पर पांच माह पहले बनी नेकी की दीवार पर रोजाना कई वस्तुएं कपड़े, जूते, बर्तन, किताबे, खिलौने आदि देकर जाते हैं, जिन्हें आवश्यकता होती है वह निःशुल्क ले जाते है। जो सामग्री अतिरिक्त रूप में रह जाती है उसे सेवा भारती के साथ मिलकर वितरित किया जाता है।

कार्यक्रम का संचालन सेवा भारती के महानगर अध्यक्ष मोहन सिंह ने किया। धन्यवाद अपना अजमेर के सम्पर्क प्रमुख विनित लोहिया ने दिया। इस अवसर पर सेवा भारती के महानगर दिनेश अग्रवाल, किरण दीप कौर, जितेन्द्र शेखावत, पर्यावरण मित्र दृष्टि रॉय व महेश लखन आदि उपस्थित थे।