Home Gujarat Ahmedabad मुश्किलों में फंस सकती हैं शाहरूख खान की फिल्म रईस

मुश्किलों में फंस सकती हैं शाहरूख खान की फिल्म रईस

0
मुश्किलों में फंस सकती हैं शाहरूख खान की फिल्म रईस
Shah Rukh Khan and his raees team get legal notice from son of real raees
Shah Rukh Khan and his raees team get legal notice from son of real raees
Shah Rukh Khan and his raees team get legal notice from son of real raees

मुंबई। शाहरुख खान साल 1997 में अहमदाबाद पुलिस की अपराध शाखा (क्राईम) के हाथों यहां कोतरपुर में मारे गए अंडरवर्ल्ड डॉन अब्दुल लतीफ के जीवन पर कथित तौर पर आधारित फिल्म रईस बना रहे हैं।

शाहरुख खान अभिनीत निर्माणाधीन फिल्म रईस को लेकर लतीफ के बेटे मुश्ताक अहमद शेख ने शाहरुख तथा फिल्म के निर्माता रितेश सिधवानी और निर्देशक राहुल ढोलकिया समेत इससे जुडे नौ लोगों को कानूनी नोटिस भेजा है।

पिछले महीने गुजरात के अहमदाबाद और कच्छ में इसकी शूटिंग के दौरान विश्व हिन्दू परिषद के विरोध के चलते विवादों में रही इस निर्माणाधीन फिल्म में अपने पिता को गलत तरीके से दिखाए जाने का जिक्र भी मुश्ताक ने अपनी नोटिस में किया है।

यह नोटिस फिल्म के सह अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दिकी को भी भेजा गया है। 120 से अधिक मुकदमों, जिनमें नौ लोगों की हत्या से जुडा राधिका जिमखाना केस भी शामिल है, में वांछित रहे लतीफ के बेटे ने उसे एक बिजनेसमैन बताते हुए कहा कि फिल्म में उन्हें गलत ढंग से पेश किया जा रहा है।

हालांकि नोटिस के जरिए उन्होंने अपने पिता के जीवन पर बनने के कारण फिल्म के वित्तीय अधिकार में हिस्सेदारी की भी मांग की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि फिल्म के निर्माता, निर्देशक अथवा अभिनेताओं ने बार बार प्रयास के बावजूद उनसे मुलाकात नहीं की।

उनके पिता के जीवन पर आधारित होने के बावजूद इसके निर्माण के लिए उनसे अथवा अन्य किसी परिजन से इजाजत भी नहीं ली गई है।

माना जा रहा था कि शाहरुख की ओर से पूर्व में देश में असहिष्णुता के बारे में की गई टिप्पणी के कारण विहिप ने गुजरात में इस फिल्म की शूटिंग का जोरदार विरोध किया था। इस दौरान उनके पुतले फूंके गए थे। पार्किंग में खड़ी उनकी कार पर पथराव भी किया गया था।

बताया जाता है कि आगामी ईद तक रिलीज के मद्देनजर इस फिल्म की तेजी से शूटिंग के लिए अहमदाबाद के पुराने शहर का एक सेट मुंबई के एक स्टूडियो में तैयार किया गया है।