Home Entertainment Bollywood ‘बाहुबली 2’ में शाहरुख खान का नाम कहां से आया?

‘बाहुबली 2’ में शाहरुख खान का नाम कहां से आया?

0
‘बाहुबली 2’ में शाहरुख खान का नाम कहां से आया?
shah rukh khan not part of baahubali 2, clarifies rana daggubati
shah rukh khan not part of baahubali 2, clarifies rana daggubati
shah rukh khan not part of baahubali 2, clarifies rana daggubati

मुंबई। बड़ी फिल्मों के प्रमोशन के लिए किस तरह से बड़े सितारों के नाम का इस्तेमाल किया जाता है, ये एक बार फिर देखने को मिला, जब ‘बाहुबली 2’ से शाहरुख खान का नाम जुड़ गया।

इस फिल्म में बाहुबली बने अभिनेता प्रबास एक तरफ कंफर्म करते हैं कि फिल्म में शाहरुख का कोई लेना-देना नहीं है, वहीं दूसरी ओर वे इस बात पर खुशी भी जताते हैं कि शाहरुख का नाम फिल्म के प्रमोशन से जुड़ गया। वे इसे भी बड़ी बात मान रहे हैं।

पिछले सप्ताह पहले सूत्रों के हवाले से खबर आई कि शाहरुख खान इस फिल्म में मेहमान रोल कर रहे हैं। खबर में ये भी बताया गया था कि जो रोल शाहरुख कर रहे हैं, उसके लिए साउथ के दिग्गज मोहन लाल और सूर्या जैसे सितारों को अप्रोच किया गया था।

सूत्रों ने तो इस खबर में यहां तक कहा था कि इस रोल के लिए करण जौहर ने शाहरुख खान को मनाया, जो इस फिल्म को हिन्दी में रिलीज करने वाले हैं। तीन दिनों तक ये खबर सोशल मीडिया पर धूम मचाती रही। इस बीच शाहरुख खान भी इस खबर पर कुछ नहीं बोले।

तीन दिनों के बाद फिल्म की टीम ने एक खंडन जारी कर दिया कि फिल्म में शाहरुख खान नहीं हैं। अब प्रबास कह रहे हैं कि उनको खुशी है कि शाहरुख खान का नाम इसके प्रमोशन से जुड़ गया। यानी तीन दिन तक शाहरुख खान के नाम के साथ फिल्म का प्रमोशन किया गया और बाद में खंडन की औपचारिकता निभा दी।

इस औपचारिकता को भी प्रचार से जोड़ दिया गया। ये प्रमोशन के नए फंडे हैं, जिनका अब धड़ल्ले से इस्तेमाल किया जा रहा है। जनवरी में ऐसी ही एक खबर आई थी कि सलमान खान ने अपनी फिल्म जुड़वां की सीक्वल के तौर पर बन रही फिल्म जुड़वां 2 की शूटिंग में हिस्सा लिया। यहां तक कहा गया कि उनके साथ करिश्मा कपूर ने भी शूटिंग की।

ये भी बताया गया कि सलमान इस फिल्म में डबल मेहमान भूमिकाएं कर रहे हैं। पहली जुड़वां में उन्होंने डबल रोल किए थे। जनवरी में ये खबर आई और गई। फरवरी में एक खबर आई कि फिल्म की शूटिंग तो अभी शुरू हुई है। सलमान फिल्म में मेहमान रोल करेंगे, लेकिन अभी उनकी शूटिंग नहीं हुई है।

देखा जाए, तो वहां सलमान के साथ फिल्म का प्रमोशन हुआ। बाहुबली 2 तो अप्रेल में रिलीज होने वाली है, इसलिए वे शाहरुख खान का नाम लेकर प्रमोशन करें, ये बात हजम होती है, लेकिन जुड़वां 2 की तो अभी शूटिंग ही शुरू हुई है। रिलीज के वक्त न जाने क्या-क्या प्रमोशन किया जाएगा।

https://www.sabguru.com/taapsee-pannus-3-films-15-days/

https://www.sabguru.com/uninvited-screening-angry-saroj-khan-slams-tamma-tamma/

https://www.sabguru.com/akshay-kumar-shooting-toilet-ek-prem-katha-in-hoshangabad/