Home Delhi आडवाणी, जोशी को दरकिनार करने के लिए शत्रुघ्न ने मोदी, शाह पर साधा निशाना

आडवाणी, जोशी को दरकिनार करने के लिए शत्रुघ्न ने मोदी, शाह पर साधा निशाना

0
आडवाणी, जोशी को दरकिनार करने के लिए शत्रुघ्न ने मोदी, शाह पर साधा निशाना
Shatrughan Sinha flays PM Modi, Shah for sidelining LK Advani, Murli Manohar Joshi
Shatrughan Sinha flays PM Modi, Shah for sidelining LK Advani, Murli Manohar Joshi

नई दिल्ली। बीजेपी के लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी और यशवंत सिन्हा जैसे वरिष्ठ व दिग्गज नेताओं को दरकिनार करने के लिए भाजपा सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह पर जमकर निशाना साधा।

अभिनेता से राजनेता बने शत्रुघ्न सिन्हा ने राष्ट्र हित में यशवंत सिन्हा, अरुण शौरी और खुद उनके द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब नहीं देने पर मोदी और शाह का नाम लिए बिना उनकी आलोचना की।

उन्होंने इस बात का भी जिक्र किया किस तरह भाजपा ने महाराष्ट्र कांग्रेस के बागी नेता शहजाद पूनावाला द्वारा राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष के रूप में चुनाव प्रक्रिया पर सवाल उठाने के बहाने कांग्रेस पर निशाना साधा है।

शत्रुघ्न ने ट्वीट कर कहा कि पूनावाला ने अपने ‘शहजादा फ्रस्टेशन’ को रखा, जो स्पष्ट रूप से उनकी पार्टी का आंतरिक मामला था। लेकिन शायद गलत ब्रीफिंग या क्रोध और असमंजस के चलते हमारे कुछ लोग और नेता राहुल गांधी की पदोन्नति को लेकर उनके (पूनावाला के) लिए घड़ियाली आंसू बहाने के लिए मामले में कूद पड़े।

उन्होंने कहा कि वहीं, दूसरी ओर हमारे ‘वन मैन शो और टू मैन आर्मी’ (स्पष्ट रूप से मोदी और शाह के बारे में संदर्भित) ने हमारे सबसे योग्य व वरिष्ठ नेताओं जैसे सम्मानित आडवाणीजी, मुरली मनोहर जोशीजी और सबसे योग्य कीर्ति आजाद के साथ उपेक्षापूर्ण व्यवहार किया है।

शत्रुघ्न ने पूछा कि पार्टी नेतृत्व राष्ट्रीय हित के संबंध में अनुभवी नेताओं यशवंत सिंह, अरुण शौरी और खुद उनके द्वारा समय-समय पर उठाए गए सवालों का जवाब क्यों नहीं देता है। उन्होंने कहा कि जो पीटर के लिए सही है, वही पॉल के लिए भी सही होना चहिए।

शत्रुघ्न की टिप्पणी मोदी द्वारा राहुल द्वारा कांग्रेस अध्यक्ष पद का नामांकन दाखिल करने पर कांग्रेस में ‘औरंगजेब राज’ के लिए बधाई देने के बाद आई है।