Home India City News भाजपा ने देश में दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन: अनुराग ठाकुर

भाजपा ने देश में दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन: अनुराग ठाकुर

0
भाजपा ने देश में दिया भ्रष्टाचार मुक्त शासन: अनुराग ठाकुर
bjp leader anurag thakur
bjp leader anurag thakur
bjp leader anurag thakur

शिमला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी ने देश में भ्रष्टाचार मुक्त, पारदर्शी और विकास का शासन देकर नई राजनीति की शुरूआत की है।

भाजपा सांसद अनुराग ठाकुर ने रविवार को नादौन के जोल सप्पड़, बढेड़ा तथा कश्मीर में जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि यूपीए सरकार ने 204 कोयला खाद्यानों का आवंटन अपने चहेतों को किया था, जिससे देश के खजाने को करोड़ों का चूना लगा तथा बाद में उच्चतम न्यायालय ने इनको रद्द कर दिया था।

भाजपा सरकार ने एक वर्ष के भीतर केवल 30 कोयला खाद्यानों की ई नीलामी करके देश के खजाने में तीन लाख चैदह हजार करोड़ रुपए जमा करवाए। इसी प्रकार स्पेक्ट्रम की नीलामी से भी देश को एक लाख 17 हजार करोड़ रुपए का फायदा हुआ।
उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में एक मजबूत शक्ति के रूप में उभरा तथा कई विकसित देश भारत में 100 लाख करोड़ रुपए का निवेश करने के लिए तैयार हुए हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जहां जीएसटी बिल का आधारहीन विरोध करके देश महंगाई के गर्त में धकेलने का अपराध किया है, वहीं भूमि अधिग्रहण बिल पर देश की जनता को गुमराह करके देश के किसानों के हितों की बलि दी है। मोदी सरकार ने वन रैंक वन पेंशन को वायदे के मुताबिक डेढ़ वर्ष के भीतर अक्षरशरू लागू करके ऐतिहासिक निर्णय लिया है। जबकि कांग्रेस कई दशकों तक पूर्व सैनिकों को गुमराह करती रही।
अनुराग ने कहा कि 25 सितंबर से 2 अक्तूबर के भीतर देश के नौजवानों को स्वरोजगार अपनाने के लिए एक लाख 20 हजार करोड़ रुपए के ऋण कम ब्याज दरों पर सरल प्रक्रिया से उपलब्ध करवाए जाएंगे और उनकी गारंटी भी सरकार देगी। अनुराग ठाकुर ने प्रदेश कांग्रेस सरकार पर हमीरपुर लोकसभा क्षेत्र से सौतेला व्यवहार करने का भी आरोप लगाया है।
ठाकुर ने कहा कि एम्स, केंद्रीय विश्वविद्यालय, तकनीकी विश्वविद्यालय, हाईड्रो इंजीनियरिंग कालेज, धौलासिद्ध बिजली परियोजना, सीएसडी डिपो और आईआईआईटी जैसे बड़े प्रोजैक्टों पर प्रदेश सरकार की उदासीनता के चलते जल्दी काम शुरू नहीं हो पा रहा है। इस दौरान सांसद ने विभिन्न स्थानों पर जनता की समस्याओं को भी सुना और कई शिकायतों का मौके पर ही निपटारा किया।