Home India City News श्रीराम जानकी मंदिर चोरी का खुलासा, पकड़े गए चोर

श्रीराम जानकी मंदिर चोरी का खुलासा, पकड़े गए चोर

0
श्रीराम जानकी मंदिर चोरी का खुलासा, पकड़े गए चोर
Shri Ram Janaki temple disclose theft, thief caught by panna police
Shri Ram Janaki temple disclose theft, thief caught by panna police
Shri Ram Janaki temple disclose theft, thief caught by panna police

पन्ना। पन्ना जिले में हुई 8-9 अगस्त की दरम्यानि रात्रि को श्रीराम जानकी मंदिर में चोरी करने वाले बदमाशों को पुलिस द्वारा सोमवार को खुलासा किया है। पुलिस ने चोरों को पकड़ने में सफलता हासिल कर ली है और उनसे चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है।

उल्लेखनीय है कि अज्ञात बदमाशों द्वारा स्थानीय श्रीराम जानकी मंदिर ताला तोड़कर भगवान राम, लक्ष्मण एवं सीता माता के चांदी के क्षत्र जानकी माता एवं हनुमानजी के चांदी का मुकुट एवं लकड़ी के आसन में लगी हुई चांदी के पत्तर  का एक हिस्सा तथा दान पेटी का ताला तोड़कर चढ़ोत्री की रकम चोरी कर ली गई थीं।

पुजारी मिथलेश पटैरिया की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली पन्ना में चोरी का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया। मंदिर में चोरी की घटना को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक पन्ना ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक आर डी प्रजापति एवं एसडीओपी पन्ना आरएस बघेल के नेतृत्व में विशेष विवेचना टीम गठित की।

प्रकरण की गंभीरता और जन मानस की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए मामले की पतारसी एवं आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए पहले पुलिस अधीक्षक पन्ना ने एवं तत्पश्चात उप महानिरीक्षक छतरपुर रेंज छतरपुर द्वारा 20000/- रूपए के पुरूस्कार की घोषणा की गई। विशेष टीम ने सीमावर्ती जिलों एवं सीमावर्ती राज्य में अपने मुखबिर तंत्र सक्रिय किया।

क्राइम ब्रांच से पूर्व की मंदिर चोरी की घटनाओं में शामिल बदमाशों की जानकारी ली गई तथा सायबर सेल को सक्रिय किया गया। उपरोक्तानुसार पतासाजी एवं सुरागरसी से सामने आए तथ्यों के आधार पर भइयन चैरसिया निवासी गढ़ीमलहरा जिला छतरपुर से पूछताछ की तो उसने घटना घटित करना स्वीकार किया।

उसने बताया कि उसने योजना बनाकर अपने साथी मुन्ना उर्फ शाहिद खान निवासी बेनीगंज मोहल्ला छतरपुर तथा आजाद निवासी शेखन की बगिया छतरपुर के साथ घटना घटित की है। घटना के पूर्व 7 अगस्त को भइयन चैरसिया ने श्रीराम जानकी पन्ना आए तथा देर रात्रिमें घटना घटित की।