Home Health ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA

ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA

0
ये खबर पढते ही आप पीना छोड़ देंगे GREEN TEA
green tea sabguru.com

green tea sabguru.com

एक दिन में दो कप से ज्यादा ग्रीन टी पीना नुकसानदेह हो सकता है। कई दूसरे पेय पदार्थों की तरह ग्रीन टी में भी कैफीन पाया जाता है जो सेहत को नुकसान पहुंचा सकता है। बहुत अधि‍क मात्रा में ग्रीन टी पीने से सिर दर्द, पेट दर्द, कब्ज, एसिडिटी, डायरिया और घबराहट की शिकायत हो सकती है।

ऑलिव ऑयल और नमक के इस पेस्ट से करे अपनी थकान…

ग्रीन टी के यह हैं 7 नुकसान

पेट की गड़बड़ी: अगर ग्रीन टी को सही तापमान के पानी के साथ न पिया जाए तो यह पेट की समस्या का कारण बन सकती है। ग्रीन टी बनाते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि इसका पानी बिल्कुल उबला हुआ न हो। उबला हुआ होने पर जब आप उसमें चाय डालते हैं तो एसिडिटी हो सकती है।

VIDEO: बन्दर ने बच्चे को किया परेशान और खूब मजे लिए

आयरन की कमी: ग्रीन टी आयरन को अवशोषित करती है, जिससे शरीर में आयरन की कमी हो सकती है, इसलिए जो लोग एनीमिया के शिकार हैं, उन्हें ग्रीन टी पीते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

गुर्दे की पथरी: ग्रीन टी में अक्सेलिक एसिड प्रचुर मात्रा में पाया जाता है, जो गुर्दे में पथरी का कारण हो सकता है। जो लोग किडनी की समस्या, हृदय रोग, मनोवैज्ञानिक समस्या व पेट में अल्सर की समस्या से ग्रसित हैं, उन्हें ग्रीन टी पीने से पहले सावधानी बरतनी चाहिए।

VIDEO: देखिये इस हॉट मॉडल का वर्कआउट मोटिवेशन

बहुत अधिक मात्रा में ग्रीन टी पीने से एनिमिया होने का खतरा बढ़ जाता है।

बहुत अधिक मात्रा में ग्रीन टी पीना दिल की सेहत के लिए भी सही नहीं है। इससे दिल से जुड़ी कई बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है|

VIDEO: नरेंद्र मोदी के बारे में बोला इस औरत ने कुछ ऐसा देखिये

कैफीन: हालांकि ग्रीन टी में ज्यादा मात्रा में कैफीन नहीं होता, लेकिन ज्यादा ग्रीन टी पीने से बेचैनी, हृदय गति में अनियमितता, अनिद्रा की समस्या, चिंता, चिड़चिड़ापन जैसे लक्षण देखने को मिल सकते हैं।

GREEN TEA के ज्यादा सेवन से भ्रूण की मृत्यु भी हो सकती हैं।

VIDEO: BMW की अपने आप चलने वाली कार देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE