Home Latest news यातायात नियमों की पालना कर स्वयं को सुरक्षित बनायें

यातायात नियमों की पालना कर स्वयं को सुरक्षित बनायें

0
यातायात नियमों की पालना कर स्वयं को सुरक्षित बनायें
district collecter abhimanyu kumar and sp sandeepsingh at the occation of 28 road saftey week in saroopganj
district collecter abhimanyu kumar and sp sandeepsingh at the occation of 28 road saftey week in saroopganj
district collecter abhimanyu kumar and sp sandeepsingh at the occation of 28 road saftey week in saroopganj
सरूपगंज, 9 जनवरी। प्रतिवर्ष देश में अस्सी हजार मौते सड़क दुर्घटना में होती है और इसमें भी दुर्भाग्य यह हैं कि इनमें से अधिकांश परिवार के मुखिया कालकलवित होते है। यातायात नियमों का पालन कर एवं इन्हें अपने जीवन में उतार कर इसमें कमी लाई जा सकती है। यह बात सोमवार को सरूपगंज स्थित टोल प्लाजा पर आयोजित 28वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के उद्घाटन समारोह में उभर कर सामने आई।
उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए मुख्यअतिथि जिला कलक्टर अभिमन्यु कुमार ने कहा कि वे अठ्ठïारह वर्ष की आयु पूर्ण होने से पूर्व किसी भी गियर वाले वाहन को नहीं चलायें। दुपहिया वाहन चालको से हेलमेट के उपयोग करें। साथ ही यातायात के नियमों का कडाई से पालन करें।
उद्घाटन समारोह के विशिष्ट अतिथि एवं जिला पुलिस अधीक्षक संदीपसिंह चौहान ने सड़क पर होने वाली दुर्घटना में हताहतों की मदद करने में सदैव तत्पर रहे इससे किसी को जीवनदान मिल सकता है। इसमें किसी भी पुलिस कार्रवाई में फंसने की भ्रान्ति नहीं रखें। पुलिस आमजन की सुरक्षा, सड़क दुर्घटनाओं व अपराधों की रोकथाम के लिए है। उन्होने लोगों में यातायात शिक्षा की आवश्यकता पर बल दिया।
पिण्डवाड़ा उपखंड अधिकारी पर्वतसिंह चुंडावत ने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सजगता जरूरी है। उन्होने लोगों से आग्रह किया कि यातायात नियमों का अपने जीवन में अमल में लावें। माऊंट आबू उपखंड अधिकारी गौरव अग्रवाल ने छात्रों को विभिन्न यातायात नियमों की जानकारी देते हुए इससे अन्य लोगों को भी जागरूक करने की अपील की। ताकि सड़क दुर्घटना के ग्राफ में कमी लाई जा सकें।
समारोह को नेशनल हाईवे अथाँरिटी ऑफ इण्डिया (एनएचआई) के तकनीकी मैनेजर वी.के. गुप्ता, आबूरोड के जिला परिवहन अधिकारी मोहम्मद रफीक, पिण्डवाड़ा तहसीलदार रोहित चौहान, जिलास्तरीय सीएलजी सदस्य किशोरसिंह देवड़ा, एलएण्डटी सरूपगंज टोलप्लाजा के प्रोजेक्ट हैड एस. एलनगोवन, सीनियर रूट सुपरवाईजर हितेन्द्र जोशी, कुन्दनकुमार गौतम, तेजस कांटे, मुकेश नारनिया, अमृतलाल भाट, प्रदीपकुमार, प्रवीणकुमार, कमलेश कुमार, बाबुलाल, समाजसेवी गोरधान मोहरेशा, भावरी उपतहसीलदार रामलाल मीणा, समारोम चौधरी समेत काफी संख्या में लोग मौजूद थे।

-कलक्टर व एस पी ने चालको को बाटे पेम्पलेट

जिला कलक्टर अभिमन्युकुमार, एसपी चौहान समेत सभी अधिकारियों ने हाईवे से गुजरने वाले वाहनो के चालको को यातायात नियमों की जानकारी दी। कलक्टर व एसपी ने वाहन चालको को यातायात नियमो के पेम्पलेट बांटते हुए कई वाहनों के रिफ्लेक्टर भी लगा कर जागरूकता का संदेश दिये।
-15 जनवरी तक होंगे आयोजन
एलएण्डटी के सीनियर रूट सुपरवाईजर हितेन्द्र जोशी के अनुसार  एलएण्डटी आईडीपीएल व एनएचआई के संयुक्त तत्वावधान में 28वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के तहत 9 जनवरी से 15 जनवरी तक विभिन्न आयोजन होंगे।