Home Delhi सिरोही मनरेगा के एईएन को वीसी के बाद हार्ट अटैक

सिरोही मनरेगा के एईएन को वीसी के बाद हार्ट अटैक

0
सिरोही मनरेगा के एईएन को वीसी के बाद हार्ट अटैक

attack copy
सबगुरु न्यूज-सिरोही। जिला परिषद में मनरेगा के एईएन को गुरुवार सवेरे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के बाद हृदयाघात आ गया। उन्हें उपचार के लिए तुरंत सिरोही जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उदयपुर रैफर किया गया।
मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी.सी. गर्ग ने बताया कि जिला परिषद में मनरेगा के एईएन वीके जैन हमारे साथ गुरुवार सवेरे दस से ग्यारह बजे तक पंचायत समिति में स्थित अटल सेवा केन्द्र में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग कर रहे थे।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से खतम होने के बाद जैसे ही वह उनके कार्यालय में आए तो उन्हें मनरेगा एईएन वीके जैन का स्वास्थ्य खराब होने की जानकारी मिली। इस पर स्टाफ ने तुरंत ही उन्हें जिला चिकित्सालय पहुंचाया। जहां कार्डियक जांच में उन्हें हार्ट अटैक होने की जानकारी मिली। स्टाफ ने उनके परिजनों से संपर्क करके उन्हें रैफर किए जाने की जानकारी दी।

गर्ग ने बताया कि उनके साथ जैन के एक स्थानीय मित्र, मनरेगा के अन्य एईएन संजय दवे तथा एक कम्पाउंडर को भी उदयपुर भेजा गया। जहां उन्हें सीबीएन हॉस्पीटल में अग्रिम उपचार के लिए भर्ती करवा दिया गया है।
खली बेहतर स्वास्थ्य सेवा की कमी
इसे विडम्बना ही कहेंगे इस जिले की कि जिस समय वीके जैन को हार्ट अटैक के बाद सिरोही जिला चिकित्सालय में स्वास्थ्य सेवाओं के अभाव के कारण रैफर किए जाने की तैयारी की जा रही थी, उसी समय प्रभारी मंत्री ओटाराम देवासी समेत जिले के भाजपाई नेता दो साल की उपलब्धि की प्रदर्शनी का उद्घाटन करके फूले नहीं समा रहे थे।

जिले की स्वास्थ्य सेवाएं कई वर्षों से बदतर है। सुराज संकल्प यात्रा में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे इसी के नाम सिरोही वासियों को इमोशनल करके वोट मांगती दिखी तो स्थानीय भाजपाई जन प्रतिनिधि भी स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार का सफेद झूठ बोलकर ही जनता के वोट पाकर जनप्रतिनिधि बने।

सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सिरोही जिला चिकित्सालय में आईसीयू वार्ड भी बनकर तैयार हो चुका है, लेकिन प्रभारी मंत्री और उनकी सरकार इसे शुरू तक नहीं करवा पाई है।