Home India City News विमान के इंजन में फंसने से तकनीकी कर्मचारी की मौत

विमान के इंजन में फंसने से तकनीकी कर्मचारी की मौत

0
विमान के इंजन में फंसने से तकनीकी कर्मचारी की मौत
Air India staffer death at mumbai airport puts focus on safety lapse
Air India staffer death at mumbai airport puts focus on safety  lapse
Air India staffer death at mumbai airport puts focus on safety lapse

नई दिल्ली। मुंबई हवाईअड्डे पर एयर इंडिया के विमान के इंजन में फंसने से एक तकनीकी कर्मचारी की मौत हो गई। पीड़ित परिवार को पांच लाख रुपएकी अनुग्रह राशि स्वीकृत की गई है।

इस कर्मचारी सुब्रमण्यम की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने गुरुवार को कहा कि घटना की जांच के लिए एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक की निगरानी में एक समिति का गठन कर दिया गया है।

शर्मा ने कहा कि महेश शर्मा ने कहा कि यह बहुत दुखद है। हमने एक युवा इंजीनियर को खो दिया है। घटना की जांच के लिए ग​ठित समिति ने जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि एयर इंडिया के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक अश्विनी लोहानी और वरिष्ठ डीजीसीए अधिकारियों की समिति पहले ही मुंबई पहुंच गई है।

यह समिति गत बुधवार रात हुई दर्दनाक दुर्घटना से संबंधित सभी मुद्दों की जांच करेगी। हालांकि उन्होंने यह कहते हुए आगे कुछ ब्योरा देने से इंकार किया कि जांच के परिणाम सामने आने से पहले टिप्पणी करना जल्दबाजी होगा।

मालूम हो कि मुंबई हवाई अड्डे पर बुधवार रात एक दर्दनाक हादसे में एयर इंडिया के एक विमान के इंजन में खिंचे चले जाने से विमान के एक तकनीकी कर्मी की मौत हो गई थी।

घटना उस समय घटी जब छत्रपति शिवाजी घरेलू हवाई अड्डे के रनवे संख्या 28 पर हैदराबाद के लिए रवाना होने वाली उड़ान संख्या एआई 619 के सह-पायलट ने गलती से इंजन शुरू करने का संकेत समझा और उसे चालू कर दिया।

इंजन चालू होने से उसके करीब खड़ा कर्मचारी रवि सुब्रमण्यम इंजन में खिंचा चला गया। घटना रात करीब 8:40 बजे की है।