Home India City News लखीमपुर खीरी के हालात काबू में, फोर्स तैनात, कर्फ्यू जारी

लखीमपुर खीरी के हालात काबू में, फोर्स तैनात, कर्फ्यू जारी

0
लखीमपुर खीरी के हालात काबू में, फोर्स तैनात, कर्फ्यू जारी
curfew in Lakhimpur Kheri, situation under control
 curfew in Lakhimpur Kheri, situation under control
curfew in Lakhimpur Kheri, situation under control

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के लखीमपुरखीरी जिले में ​बीते चौबीस घंटे से बिगड़े हालात को काबू पा लेने का दावा पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने किया है। उन्होंने बताया कि हालात पूरी तरह से नियंत्रण में है।

वहीं जिले के दस थानों के प्रभारी निरीक्षकों, एक कम्पनी पीएससी सहित भारी पुलिस फोर्स तैनात कर दिये गये हैं। लखीमपुर खीरी के पुलिस अधीक्षक ने बताया कि समुचे घटनाक्रम में अरोपी युवक माज अहमद की गिरफ्तारी के बाद से जिले में शांतिपूर्ण माहौल बनाने में पुलिस जुटी रही।

शुक्रवार को सुबह दस बजे तक जनपद के हर थाना क्षेत्रों से आयी रिर्पोट में माहौल पूरी तरह से शांत है। उन्होंने बताया कि पुलिस मुख्यालय से मिले दिशा​ निर्देश के बाद जिले की पुलिस अलर्ट है और प्रत्येक संवेदनशील क्षेत्र में नजर बनाए हुए है।

पुलिस विभाग का गोपनीय दल भी सक्रिय कर दिया गया है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकन के लिए विभाग तैयार है।

जानकारी हो कि लखीमपुर जिले में गुरुवार शाम को महाराजनगर निवासी माज अहमद, खमरिया निवासी आरिफ और धौरहरा निवासी फैसल ने सोशल मीडिया पर धार्मिक भावनाओं को भड़काने वाला एक वीडियो वायरल कर दिया। इसके बाद जिले में हालात बेकाबू हो गए।

सूचना मिलने पर तीनों ही छात्रों माज, आरिफ एवं फैसल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उनके खिलाफ धारा 295 क, 152 बी व साम्प्रदायिक धाराओं में मुकदमा पंजीकृत किया है और आरोपियों का बयान दर्ज करते हुए उनके खिलाफ जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

इस दौरान खपरैला बाजार, कोतवाली के सामने, मेन रोड, जिला अस्पताल रोड जैसे बाजारों में लोगों ने वीडियो वायरल करने वाले आरोपियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और क्षेत्र में तोड़फोड़ की। भड़की हिंसा को देखते हुए जिला प्रशासन ने गुरूवार की देर शाम से कर्फ्यू लगा दिया।