Home Rajasthan Bikaner इक्कीस लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश, छह अभियुक्त अरेस्ट

इक्कीस लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश, छह अभियुक्त अरेस्ट

0
इक्कीस लाख रुपये की लूट का पर्दाफाश, छह अभियुक्त अरेस्ट
six accused arrested for looting Rs 21 lakh in bikaner
six accused arrested for looting Rs 21 lakh in bikaner
six accused arrested for looting Rs 21 lakh in bikaner

बीकानेर। बीकानेर संभाग मुख्यालय पर पिछले मंगलवार की रात्रि को वायदा कारोबारी विजय सोलंकी उर्फ बबलू का अपहरण कर साढ़े इक्कीस लाख रुपए की फिरौती वसूली मामले में मंगलवार को पुलिस ने लूट गिरोह का पर्दाफाश किया है।

बीकानेर रेंज के आईजी पुलिस विपिन कुमार पाण्डेय, एसपी डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने मंगलवार दोपहर पत्रकार सम्मेलन में बताया कि इस प्रकरण में 6 जनों को गिरफ्तार किया है। आरोपी विनय सिंह, सवाई सिंह, शेलेन्द्र, शिवराज विश्नोई, इरफान और शेलेन्द्र की पत्नी भावना को भी हिरासत में लिया है। आईजी ने बताया कि इस प्रकरण में छह आरोपियों से पूछताछ जारी है।

वारदात में तफ्तीश के आधार पर जुर्म धारा 364, 386, 107, 120 बी भादंसं इजाद की गई है। वारदात में प्रयुक्त कार बीट्स, इंडिका, व तीन मोटरसाइकिल की बरामदगी की जा रही है। प्रयुक्त अन्य हथियार भवना पत्नी शैेलेन्द्र उर्फ शेलू के घर से बरामद किया गया है व उपरोक्त अभियुक्तों की पूछताछ के आधार पर अभियुक्त आवेश खान व भावना को गिरफ्तार किया गया। जिन्होंने इस वारदात में अंजाम देने में सक्रिय भूमिका निभाई है।

इस प्रकरण में अब तक के अनुसंधान से योजनाबद्ध तरीके से अपराधिक षड्यंत्र रच शेयर ब्रोकर विजय सोलंकी का फिरौती के लिए अपहरण कर राशि ऐंठने की गंभीर वारदात का खुलासा हुआ है।

पिछले मंगलवार रात्रि करीबन 8:30 बजे म्यूजियम सर्किल भ्रमण पथ में घूमने के पश्चात विजय सोलंकी उर्फ बबलू नामक व्यक्ति जैसे ही भ्रमण पथ से बाहर निकलकर अपनी गाड़ी में सवार होकर जाने लगे, उसी दौरान चार-पांच बदमाशों ने बबलू को गाड़ी में बीच में बैठा लिया और एक अपहरणकर्ता गाड़ी को चलाने लगा।

अपहरण करने के बाद बदमाशों ने आनंदपाल का नाम लेकर 36 लाख की फिरौती मांगी। पीड़ित को सर्किट हाउस के आगे से जयपुर रोड की तरफ से गए उन लोगों ने गाड़ी में पीड़ित को धमकाया व की व कहा कि चुपचाप पैसे दे दे नहीं तो जान से मार देंगे। इस दौरान पीड़ित ने जेब से जो पैसे थे उनको दे दिए जो कि 40 हजार के लगभग थे।

अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित के घर से पैसे और मांगे थे तो पीड़ित विजय कुमार सोलंकी ने कहा कि घर में पैसे नहीं है। तो पीड़ित को धमकाया व मारपीट की व रिवॉल्वर तान कर जान से मारने की धमकी दी। तो पीड़ित ने अपने घर से मेरे बच्चे को 11 लाख मंगाए।

अपहरणकर्ताओं ने कहा कि और रुपए मंगा नहीं तो जान से मार देंगे व पीड़ित ने कहा कि और पैसे नहीं है तो फिर धमकाया व पीड़ित के साथ मारपीट की तो पीड़ित ने काम करने वाले पप्पू गुप्ता उर्फ प्रमोद को फोन किया और उसके पास रखे 10 लाख मंगवाए तो अपहरणकार्ताओं ने पीड़ित को सुदर्शना नगर में निजी गली में छोड़ दिया और कहा कि पांच मिनट बाद यहां से रवाना होना।

फिरौती लेने के बाद में अपहरणकर्ताओं ने पीड़ित विजय सोलंकी उर्फ बबलू को छोड़कर मौके से फरार हो गए। इस घटना को लेकर पीड़ित बबलू और उनका बेटा सदर पुलिस थाने में हाजिर होकर आपबीती बताई। पुलिस ने अपहरणकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया था।