Home Chandigarh मासूम बच्चे की हत्या, मां से गैंगरेप, 40,000 में बेचा

मासूम बच्चे की हत्या, मां से गैंगरेप, 40,000 में बेचा

0

 

 six arrested in haryana for gangraping, selling woman
six arrested in haryana for gangraping, selling woman

अलवर/चंडीगढ़/ रेवाड़ी । हरियाणा पुलिस ने महाराष्ट्र निवासी महिला की खरीद में दलाली करने वाले एक और आरोपी को बावल (जिला रेवाड़ी) से गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि  आरोपी की पहचान जिला अलवर के गांव भगाना निवासी दयाचंद के रूप में हुई है।

पुलिस ने रविवार को बच्चे की हत्या व महिला के साथ गैंगरेप में शामिल खिजूरी निवासी सतीश, हवा सिंह व जयपाल, महिला को खरीदने वाले जिला अलवर के गांव नंगली मातोर निवासी संदीप तथा दलाली करने वाले नांगल शहबाजपुर निवासी सूरजभान व दयाचंद को अदालत में पेश की थी, जहां से सतीश, जयपाल व हवा सिंह को तीन दिन के पुलिस रिमांड व अन्य को जेल भेज दिया गया।

पुलिस ने 10 दिसंबर की रात को बावल क्षेत्र के गांव खिजुरी में एक महिला के साथ गैंगरेप कर उसके मासूम बच्चे की दर्दनाक हत्या करने की वारदात में शामिल पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपियों की पहचान गांव खिुजुरी निवासी सतीश पुत्र जयराम, जयपाल, हवा सिंह पुत्र सुरजन सिंह, अलवर जिला के गांव नंगली मातौर निवासी संदीप पुत्र मोहर सिंह व शहंबाजपुर निवासी सुरजभान सैनी के रूप में हुई थी।

पुलिस ने पीडि़त महिला को भी बरामद कर लिया था। मेडिकल जांच कराने के बाद अदालत के आदेशानुसार महिला को नारी निकेतन भेजने के आदेश जारी किए जा चुके हैं। कुछ दिन पूर्व महाराष्ट्र कि एक महिला ट्रेन से रेवाड़ी रेलवे स्टेशन आ पहुंची थी। यहां पर रेलवे स्टेशन पर उसे खिजुरी निवासी ट्रक चालक मुकेश मिल गया और उसे वह अपने साथ घर ले गया।

कुछ दिन बाद मुकेश ट्रक को लेकर लंबे सफर पर चला गया। पीछे से मुकेश का भाई सतीश रेवाड़ी पहुंचा तथा अपनी मां व पीडि़त महिला और उसके बेटे को साथ लेकर अपने गांव खिजूरी के मकान में पहुंच गया। अगले ही दिन आरोपी सतीश ने मारपीट व दूसरी चाल चलते हुए अपनी मां व पत्नी को रेवाड़ी स्थित किराये के मकान पर भेज दिया। रात को उसने अपने ही गांव के दो साथियों जयपाल व हवा सिंह को भी घर पर बुला लिया।

पहले तो तीनों आरोपियों ने शराब पी तथा उसके बाद महिला के साथ दुष्कर्म किया और उसके मासूम बच्चे की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी। उसके बाद में आरोपियों ने शहंबाजपुर निवासी सुरजभान सैनी की मदद से महिला को राजस्थान के अलवर जिला के गांव नंगली मातौर निवासी संदीप पुत्र मोहर सिंह को 40,000 रुपए में बेच दिया। पुलिस ने गांव के सरपंच की सूचना पर आरोपी सतीश के मकान की तलाशी ली तो बच्चे का शव एक बोरी में बंधा हुआ मिला।