Home Gujarat Ahmedabad अनाधिकृत पार्किंग, महिलाएं करती हैं अवैध वसूली

अनाधिकृत पार्किंग, महिलाएं करती हैं अवैध वसूली

0
illegal  parking
SMC traffic week to give illegal parking a miss

सूरत। सूरत शहर यातायात पुलिस की ओर से जारी यातायात नियंत्रण अभियान का असर कपड़ा बाजार में दिखाई दे रहा है, लेकिन इसके ठीक पीछे  अनाधिकृत रूप से वाहनों की पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली का खेल जारी है।
कपड़ा बाजार में तीन दिन से यातायात पुलिस रोज सुबह से शाम तक सड़क किनारे खड़े निजी वाहनों को जब्त करने की कारवाई कर रही है। इससे रिंगरोडपर पीक ऑवर में भी वाहनों की आवाजाही सामान्य नजर आ रही है। एक तरफ कपड़ा बाजार में रिंगरोड पर यातायात नियंत्रण अभियान चल रहा है, वहीं दूसरी तरफ कपड़ा बाजार के ही अन्य क्षेत्रों में अवैध रूप से सरकारी जगह पर वाहनों की पार्किंग के नाम जबरन वसूली की जा रही है।

नवाबवाड़ी में न्यू टैक्सटाइल मार्केट के पीछे स्थित 15-20 फीट चौड़ी गली में घरों के सामने अनाधिकृत वाहन पार्किंग दो-तीन साल से चल रही  है। पिछले साल जनवरी मेंपुलिस कारवाई के दौरान कुछ समय के लिए यह गतिविधि बंद कर दी गई थी, लेकिनबाद में फिर शुरू हो गई। मंगलवार शाम अभियान के दौरान रिंगरोड पर कृष्णा टैक्सटाइल मार्केट के बाहर ऐसा ही अवैध पे एंड पार्क का मामला सामने आया था।

यहां से जब पुलिस ने वाहन जब्त करने शुरू किए तो पारियों ने यह कहते हुए विरोध जताया कि वह पैसे देकर यहां वाहन पार्क करते हैं। बाद में पुलिस ने संचालकों के खिलाफ कारवाई की प्रक्रिया भी शुरू की थी। गली के सामने पांच-सात घरों की महिलाएं सुबह दैनिक गृह कार्य से निवृत्त होकर अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग कराने और पैसे वसूलने में सक्रिय हो जाती हैं। वह प्रत्येक वाहन की टाइमिंग का भी ध्यान रखती हैं और किसी वाहन चालक के पैसे देने पर आनाकानी करने पर लडऩे-भिडऩे को भी तैयार रहती हैं।

मिली है शिकायत
गली में अवैध रूप से वाहनों की पार्किंग और धन उगाही के मामले में शिकायतें मिली हैं। यह भी जानने को मिला है कि गली में महिलाएं वाहन चालकों से लडऩे पर भी उतारू हो जाती हैं। यातायात नियंत्रण अभियान के दौरान गली में भी पुलिस कारवाई की मांग की जाएगी।
जयलाल, चेयरमैन, ट्रैफिक कमेटी, फोस्टा