Home Latest news स्मोकी आईज देगी आपको कूल कूल लुक

स्मोकी आईज देगी आपको कूल कूल लुक

0
स्मोकी आईज देगी आपको कूल कूल लुक
smokey eyes will give attractive look
 smokey eyes will give attractive look

आंखें कभी सुरमयी होती हैं तो कभी नशीली, कभी शरबती तो कभी गुलाबी और अब हो गई हैं ‘स्मोकी’। हां जी! इन दिनों स्मोकी आई मेकअप चलन में है। ट्रेंडी और स्टाइलिश नजर आने के लिए लड़कियां स्मोकी आई मेकअप काफी पसंद कर रही हैं। हॉलीवुड एक्टर एंजेलिना जॉली भी अक्सर स्मोकी आई मेकअप में नजर आती हैं।

सिर्फ एक उपाय के करने से मिलेगी दर्द में राहत

बाजार में कई नए ‘स्मोकी‘ रेंज के काजल, लाइनर, मस्कारा और आई शेडो मौजूद हैं। ब्लैक, ग्रे, ब्राउन जैसे कलर के अलावा पर्पल, ब्लू, ग्रीन और गोल्डन कलर से भी आंखों का स्मोकी मेकअप किया जा रहा है। स्मोकी लुक के लिए काजल, लाइनर और आई शेडो को एप्लाय करने के बाद अच्छी तरह से मिक्स करते हुए ठीक से फैलाया जाता है।

जाने महिलाओं की पसंद की वह क्या चाहती हैं अपने पार्टनर से

कैसे करें स्मोकी आई मेकअप
सबसे पहले पलकों को ऑइल फ्री बनाने के लिए आई शेडो बेस लगाएं। इसे ‘प्राइमर’ भी कहा जाता है। प्राइमर को आंखों पर लगाएं और थोड़ी देर सूखने दें।
ब्लैक, ग्रे या ब्राउन आप जिस भी कलर की आइज चाहती हैं, उस कलर का गाढ़ा आई लाइनर ऊपर की पलक पर बीच में लगाएं।

दांतों को चमकदार बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

यदि आप ‘ज्वेल -टोन्ड’ स्मोकी आइज चाहती हैं तो ब्लू, पर्पल और डीप ग्रीन कलर का चुनाव करें।

नीचे की पलक के लिए आई लाइनर पेंसिल का इस्तेमाल करें। इससे लाइनर फैलाने में आसानी रहेगी। लाइनर लगाने के बाद उसे उंगुली से थोड़ा फैला लें। यदि आप थोड़ा डार्क आई मेकअप चाहती हैं तो आई शेडो का भी इस्तेमाल करें।

स्मोकी आई मेकअप के लिए हमेशा लाइट कलर के आई शेडो बेस को डार्क कलर के साथ लगाएं।

बालों को बनायें सिल्की और शाइनी और अपनाएं यह तरीके

आई शेडो ब्रश से ऊपर की पलक पर आई शेडो लगाएं। आई शेडो अच्छी तरह से फैला दें, ताकि आई लाइनर छुप जाए। दोनों आई शेडो को अच्छी तरह मिलाएं। अब आईलेशेज पर डार्क मस्कारा लगाएं। यदि आपकी आईलेशेज लंबी नहीं हैं तो उन्हें लेश कर्लर से थोड़ा कर्ल कर लें।

भारत के इस ताकतवर हथियार से चीन ही नहीं बल्कि पुरी दुनिया खौफ खाती हैं

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE