चाय के साथ करे इन स्नैक्स का सेवन

snacks recipe in hindi

चाय के साथ कुछ ना कुछ नाश्ता होना तो जरुरी ही हैं, बिना नाश्ते के चाय अधूरी सी लगती हैं। अगर आप चाय के साथ कुछ खाना चाहते हैं तो हम आपके लिए कुछ स्नैक्स लेकर आये हैं।

झटपट बनाये वेजिटेबल ग्रिल्ड सैंडविच

मूंग दाल कचौरी
मूंग दाल कचौरी बेहद आसान डिश है जिसे आप बड़ी आसानी से घर पर ही अपने परिवारवालों के लिए बना सकती हैं। वैसे तो कचौरी कई तरह की होती है लेकिन इसमें मूंग दाल की फिलिंग वाली कचौरी सबसे बेस्ट और टेस्टी होती है जिसे आप अपनी पसंद की चटनी, आलू की सब्जी या सिर्फ चाय के साथ खा सकते हैं।

यामी गौतम ने स्विमिंग पूल में किया हॉट योगा, देखें वीडियो

समोसा
वैसे तो समोसा किसी भी वक्त खाया जा सकता है लेकिन चाय के साथ इसका टेस्ट दोगुना हो जाता है। खासतौर पर शाम के नाश्ते, किटी पार्टी या छोटे-मोटे गेट-टुगेदर के दौरान भी आप समोसा सर्व कर सकती हैं। बाहर से मंगवाने की बजाए आप समोसे को घर पर ही बना सकती हैं। इसे बनाने भी बेहद आसान होता है।

ऎश्वर्या राय के ऊप्स मोमेंट हुए कैमरे में कैद, देखें वीडियो

पनीर पकौड़ा
बाहर बारिश हो रही हो और गर्मा गर्म पकौड़ों के साथ चाय की चुस्की आपका दिन बना देती है। वैसे तो पकौड़े भी कई तरह के होते हैं- आलू पकौड़ा, मेथी पकौड़ा, प्याज पकौड़ा, गोभी पकौड़ा। लेकिन इनमें पनीर पकौड़ा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। इसे बनाना भी बेहद आसान है और मिनटों में तैयार होने वाली यह रेसिपी चाय के साथ खाने में परफेक्ट लगती है।

यह हैं अब तक के टॉप-10 स्मार्टफोन

ब्रेड पकौड़ा
ब्रेड पकौड़ा ट्रडिशनल स्नैक रेसिपी है जो उत्तर भारत के घरों में आमतौर पर वीकेंड के दिन ब्रेकफस्ट या ब्रंच के तौर पर बनाया जाता है। यह भी बाकी पकौड़ों की तरह ही होता है लेकिन अंतर सिर्फ इतना होता है कि इसमें सब्जियों की जगह ब्रेड का इस्तेमाल होता है। ब्रेड पकौड़ा बाहर से क्रिस्पी और अंदर से सॉफ्ट होता है।

भारत की सबसे डरावनी और खतरनाक जगह

ढोकला
जिस तरह उत्तर भारतीयों के लिए समोसा है उसी तरह गुजरातियों के लिए ढोकला है। यह खाने में जितना टेस्टी होता है उतना ही हेल्थी भी है क्योंकि इसे बनाने में किसी तरह के तेल का इस्तेमाल नहीं होता। लिहाजा अगर आप कैलरी कॉन्शस या डायट फूड के शौकीन हैं तब भी ढोकला आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है।

ऐसे बनाए स्वादिष्ट स्वीट कॉर्न पनीर सलाद

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE