Home Latest news WOW पहली झलक में ही मन मोहने वाले कुछ हिल स्टेशन

WOW पहली झलक में ही मन मोहने वाले कुछ हिल स्टेशन

0
WOW पहली झलक में ही मन मोहने वाले कुछ हिल स्टेशन
HILL STATION

HILL STATION

सबगुरु न्यूज़: आज का इंसान दुनिया की भीड़भाड़ से बहुत परेशान है और जब उसे इस भीड़भाड़ और कोलाहल से दूर एकांत में सुकून के पल बिताने का मन करता है (VIDEO: HARBHAJAN SINGH ने की WWE रिंग में फाइटिंग) तो अक्‍सर हमारे दिमाग में हिल स्‍टेशन का ही ख्याल आता है। हिल स्टेशन का नाम आते ही हमारा दिमाग कई जगहों के बीच फंस जाता है। हम आपको इस दिमागी कसरत से छुटकारा दिलाने जा रहे है। माथेरान बहुत खूबसूरत और रोमांच से भरपूर हिल स्टेशन है।(VIDEO: कपिल शर्मा में इसने की लोट पॉट कर देने वाली कॉमेडी) ये महाराष्‍ट्र के रायगढ़ जिले में स्थित है माथेरन का अर्थ है ‘सिर पर जंगल’। यह और हिल स्टेशन से जरा हटके है, क्‍योंकि यह अपने देश का सबसे छोटा हिल स्‍टेशन है और यहां तक पहुंचने का सफर ही रोमांच से शुरू होता है।

खूबसूरत प्रकृति को करें महसूस

खूबसूरत प्रकृति को बेहद करीब से देखने और उसे महसूस करने का इससे अच्‍छा विकल्‍प तो हो ही नहीं सकता।

VIDEO: पाकिस्तान में पेट्रोल टैंक पलटा लोगो ने लुटा पेट्रोल

कब जाएं

बारिश में यहां के पहाड़ वाटर फॉल में बदल जाते हैं।(VIDEO: हॉट लड़कियों ने गाया बॉलीवुड सांग) इसको फ्री पॉल्यूशन हिल स्टेशन के नाम से भी जाना जाता हैं। वैसे यहां सवारी के लिए घोड़े, खच्चर, हाथ से खींचने वाले रिक्शे और पालकी उपलब्ध रहते हैं, लेकिन आप चाहें तो पैदल घूम कर भी पूरे हिल स्टेशन का मजा ले सकते हैं।

चारलोटी झील

यह पिकनिक मनाने के लिए बेहद आकर्षक जगह है(VIDEO: शेर ने इंसान को पिंजरे में खींच कर ली जान) जहां पर प्राकृतिक सुंदरता का आसानी से मज़ा लिया जाता हैं। ऐसा कहा जाता है कि इस झील से ही माथेरान के लिए पानी सप्लाई होता है।

पेमास्टर पार्क

पेमास्टर पार्क अपनी सुंदरता और आकर्षक नज़ारों से पर्यटकों को अपनी और आकर्षित करता रहता है।(VIDEO: बॉलीवुड एक्ट्रेस की अचानक ली गई कुछ ऐसी तस्वीर) ख़ास करके बच्चे इसका आनंद जी भर के उठाते हैं।

रामबाग

रामबाग माथेरान के घने जंगलों के बीचों बीच बना हुआ है।(VIDEO: ROCKEY MENTAL मूवी का ट्रेलर हुआ लांच) इस दर्शनीय स्थल का मुख्य आकर्षक यहां की सीढियाँ हैं। इन सीढ़ियों के बारे में ये कहा जाता है की शिवजी अपने युध्द का अभ्यास इन्हीं सीढ़ियों के पास किया करते थे।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE