Home Breaking चेन स्नैचिंग से बचने के कुछ आसान टिप्स

चेन स्नैचिंग से बचने के कुछ आसान टिप्स

0
चेन स्नैचिंग से बचने के कुछ आसान टिप्स

 

चेन स्नैचिंग, एक आम समस्या है। जिससे हर किसी को सामना करना पड़ता है।

इन दिनों चेन स्नैचिंग के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं। कॉलोनी हो या फिर शहर के बड़े बाजार, चेन स्नैचर हर जगह महिलाएं शिकार बन रही हैं। ऐसे में ज्वैलरी पहना असुरक्षित सा लगने लगा है। लेकिन आज हम यहां कुछ ऐसे टिप्स बता रहें है, जिन्हें फॉलो कर स्नैचिंग से बच सकते हैं।

कवर करें दुपट्टे से

जब भी बाहर निकलें और गोल्ड की जूलरी पहनी हैं तो खुद को कभी दुपट्टे से कवर करना न भूलें। इससे गोल्ड की जूलरी पर किसी की नजर नहीं पड़ती। अगर आप भी ऐसा करती है किसी अनहोनी की शिकार होने से बच सकती हैं।

बीच में बैठें

अगर आप कहीं पर रिक्शे से जा रही है और गोल्ड जूलरी पहनी है तो स्नैचिंग से बचने के लिए रिक्शे के बीचों-बीच बैठें। किनारे पर बैठने से बचें क्योंकि रिक्शा धीमे चलता है और ऐसे में स्नैचर्स किनारे से आसानी से स्नैचिंग कर सकते हैं।

सुनसान रास्ते न जाएं

गोल्ड जूलरी सभी महिलाओं की पहली पसंद होती है, लेकिन अगर आप सुनसान रास्तों से निकल रही हैं तो या तो जूलरी न पहनें या ऐसे रास्ते को अवॉइड करें। सुनसान रास्तों पर स्नैचर ज्यादा ऐक्टिव होते हैं। वहां कोई मदद के लिए भी नहीं आता।

मोबाइल में हो स्पीड डायल

जब भी कहीं पर पार्टी या फंक्शन के लिए निकले तो इस बात का ख्याल रखे कि मोबाइल में अपने खास का नंबर स्पीड डायल जरूर हो, क्योंकि पर्स भी होता है और फिर जूलरी भी पहनी होती है। अगर कोई घटना हो जाए तो हडबड़ी में मोबाइल पर नंबर भी नहीं मिलता है।