Home Delhi राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार के साथ : सोनिया गांधी

राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार के साथ : सोनिया गांधी

0
राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार के साथ : सोनिया गांधी
Sonia gandhi hails Surgical strikes by army says congress supports govt's stand
Sonia gandhi hails Surgical strikes by army says congress supports govt's stand
Sonia gandhi hails Surgical strikes by army says congress supports govt’s stand

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बीती रात नियंत्रण रेखा पर की गई सर्जिकल स्ट्राइक की सफलता के लिए भारतीय सेना को बधाई देते हुए कहा कि कांग्रेस राष्ट्र की सुरक्षा के मुद्दे पर केंद्र सरकार के साथ है।

उन्होंने कहा कि देश की सुरक्षा के लिये सरकार ने सीमापार से की जा रही आतंकी घुसपैठ को रोकने के लिये सख्त कदम उठाकर यह कड़ा संदेश दिया है कि भारत किसी तरह की घुसपैठ और सैन्य बलों पर आतंकी हमलों का मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम है।

सोनिया गांधी ने उम्मीद जताई कि पाकिस्तान अपनी जमीन से भारत में हो रही घुसपैठ या आतंकी गतिविधियों को रोकने के लिये कदम उठायेगा औरअपनी जमीन पर स्थित आंतकी शिविरों को भी नष्ट करेगा।

पूर्व रक्षा मंत्री एवं कांग्रेस नेता एके एंटनी ने भी पाकिस्तान को जवाब देने पर सेना के जवानों की बहादुरी को सलाम किया। उन्होंने कहा कि देश के सुरक्षा के लिए वह सरकार और उनके प्रयासों का समर्थन करते हैं। इस सर्जिकल स्ट्राइक में एक कड़ा संदेश था और हम भारतीय सेना की कार्रवाई का पूरा समर्थन करने हैं।

यह भी पढें
भारतीय फौज के सीमापार किए गए Surgical strikes की खबरें पढनें के लिए यहां क्लीक करें

सर्जिकल स्ट्राइक पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब- वसुन्धरा राजे

जयपुर। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राइक कर पाकिस्तान को जो मुंहतोड़ जवाब दिया है, उसके लिए सेना के साहसी सैनिकों को सेल्यूट।

राजे ने कहा है कि एलओसी के पार आतंकियों के कैम्पों को ध्वस्त कर हमारी जांबाज सेना ने बता दिया है कि हमारी शराफत को पाकिस्तान कमजोरी न समझे, भारत उसे उसकी हर नापाक हरकत का इसी तरह जवाब देगा।

मुख्यमंत्री ने कहा है कि समस्त देशवासी भारतीय सेना की इस कार्रवाई पर गर्व महसूस कर रहे हैं। उन्होंने देश एवं प्रदेशवासियों से अपील की है कि वे जांबाज सैनिकों की हौसला अफजाई करने के साथ ही देशहित में अपना हर संभव योगदान देने के लिए तत्पर रहें।

कैप्टन अभिमन्यु ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना को सराहा

चंडीगढ़। हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने भारतीय सेना द्वारा की गई सर्जिकल स्ट्राइक पर बधाई देते हुए कहा कि पिछले साल भर में भारत में जितने भी हमले हुए, चाहे वह पठानकोट या उरी हमला हो, भारतीय सेना ने सबका मुंह तोड़ जवाब दिया है।

वित्त मंत्री ने मीडिया द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब देते हुए कहा कि नरेन्द्र मोदी जी के प्रधानमंत्री रहते हुए देश की सेना को यह अधिकार दिया गया है कि सीमा पार से आए हुए आतंकवादी या किसी हमले का जवाब देने के लिए दिल्ली से आदेश लेने की आवश्यकता नहीं है। मौके के अनुसार या संबंधित स्थानीय अधिकारी आवश्यक निर्णय लेकर उचित जवाबी कार्यवाई कर सकते हैं।

उन्होंने भारत के सैनिकों का सम्मान करते हुए कहा कि भारत की सेना जिम्मेदार, सक्षम और समर्थ है और देश के लिए किसी भी हद तक सेवा करते हुए कुर्बानी देने के लिए तैयार है। भारत की सेनाओं ने जम्मू-कश्मीर और उसकी सीमा पार से आए आतंकवादियों को खत्म करने का काम किया है।

भारतीय सेना की कार्रवाई सराहनीय और उचित : लक्ष्मण गिलुआ

रांची। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुवा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के अन्दर भारतीय सेना द्वारा की गई कार्रवाई सराहनीय और उचित है।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना दुश्मन के सभी नापाक इरादों को विफल करने में सक्षम है। सेना के जवानों का मनोबल ऊंचा है तथा भारत के पहल और प्रयासों की विश्व भर में प्रशंसा हो रही है।

कार्रवाई पर खुशी जाहिर करने वालों में राकेश प्रसाद, दीपक प्रकाश, सीमा शर्मा, ब्रजमोहन राम, बिरंची नारायण, अनंत ओझा, मंजू रानी, सुनील कुमार सिंह, अशोक भगत, बालमुकुन्द सहाय, शैलेन्द्र सिंह, आशा लकड़ा, प्रदीप वर्मा, कमाल खां, प्रदीप सिन्हा, प्रेम मित्तल, गामा सिंह, मधुसूदन जारुहार, सांवरमल अग्रवाल, शिवपूजन पाठक, रविनाथ किशोर, डॉ. उमाशंकर केडिया, गणेश मिश्र, डॉ. सूर्यमणि सिंह, समर सिंह, प्रेम कटारुका, रमाकांत महतो और उषा पांडेय और डॉ संजय सिंह सहित अन्य के नाम शामिल हैं।

मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भारतीय सेना को दी बधाई

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने पाकिस्तान के आतंकवादियों के खिलाफ भारतीय सेना द्वारा सीमा पार की गई सैन्य कार्रवाई की प्रशंसा की है। डॉ. सिंह ने इसके लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भारतीय सेना को बधाई दी है।

मुख्यमंत्री ने गुरूवार को जारी अपने ट्विटर संदेश में कहा कि इस निर्णायक कार्रवाई को यह साबित हो गया है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी देश की रक्षा के लिए पूरी दृढ़ता से वचनबद्ध हैं।

डॉ. सिंह ने कहा कि मैं भारतीय सेना के बहादुर जवानों और सैन्य नेतृत्व को भी बधाई देना चाहता हूं, जिन्होंने नियंत्रण रेखा पारकर आतंकवादियों को करारा जवाब दिया है।

https://www.sabguru.com/surgical-strikes-sparks-high-alert-states-bordering-pakistan/

https://www.sabguru.com/surgical-strike-pok-government-support-parties/

https://www.sabguru.com/indian-army-commandos-cross-loc-conduct-surgical-strikes-in-pakistan-territory/

https://www.sabguru.com/surgical-attack-pok/

https://www.sabguru.com/country-safe-hands-pm-modi-says-venkaiah-naidu-surgical-strikes-loc/