Home Delhi सेना के पीओके में सर्जिकल हमले पर सरकार को मिला सभी दलों का समर्थन

सेना के पीओके में सर्जिकल हमले पर सरकार को मिला सभी दलों का समर्थन

0
सेना के पीओके में सर्जिकल हमले पर सरकार को मिला सभी दलों का समर्थन
Surgical strikes in PoK : government had the support of all parties
Surgical strikes
Surgical strikes in PoK : government had the support of all parties

नई दिल्ली। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद केंद्र सरकार ने गुरूवार को सर्वदलीय बैठक बुलाकर सभी दलों को हमले की विस्तृत जानकारी दी। सभी दलों ने सेना के इस साहसिक अभियान की प्रशंसा करते हुए देश की सुरक्षा के मुद्दे पर सरकार को समर्थन दिया।

लगभग 45 मिनट चली इस बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की। केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने सभी दलों के नेताओं को फोन कर बैठक के लिए बुलाया था।

शाम चार बजे शुरू हुई इस बैठक में अमित शाह, शरद यादव, रामविलास पासवान, सीताराम येचुरी, शरद पवार, गुलाम नबी आज़ाद, वैंकया नायडू, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और डायरेक्टर जनरल ऑफ़ मिलिट्री ऑपरेशन्स (डीजीएमओ) लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह मौजूद रहे।

राज्य सभा में विपक्ष के नेता गुलाम नबी आज़ाद ने बैठक से बाहर निकलकर कहा की पीओके में जाकर बड़े आपरेशन को अंजाम दिया गया, जिसके लिए वह सुरक्षा बलों को बधाई देते हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में हुई कैबिनेट की सुरक्षा समिति (सीसीएस) की बैठक के बाद डीजीएमओ ले. जनरल रणवीर सिंह ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि भारतीय सेना ने बीती रात नियंत्रण रेखा पर बने आतंकी लॉन्च पैडों पर सर्जिकल हमला कर आतंकवादियों को भारी नुकसान पहुंचाया है। इस ऑपरेशन में दो पाकिस्तानी जवानों सहित 38 आतंकियों के मारे जाने की खबर है।

गौरतलब है कि बीते 18 सितंबर को जम्मू-कश्मीर के उरी में 12वीं ब्रिगेड की छावनी पर आतंकियों ने हमला किया था। इस हमले में सेना के 18 जवान शहीद हो गए थे, जबकि 30 जवान घायल हो गए। जिसके बाद से दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ गया है। भारत ने पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस सम्मेलन में हिस्सा लेने से भी इंकार कर दिया है।

यह भी पढें
भारतीय फौज के सीमापार किए गए Surgical strikes की खबरें पढनें के लिए यहां क्लीक करें

पंजाब में सीमा से सटे गांव खाली कराए गए, यूपी में भी अलर्ट

https://www.sabguru.com/surgical-attack-pok/

https://www.sabguru.com/indian-army-commandos-cross-loc-conduct-surgical-strikes-in-pakistan-territory/

https://www.sabguru.com/country-safe-hands-pm-modi-says-venkaiah-naidu-surgical-strikes-loc/