Home India City News डीरेका मैदान बना अभेद्य किला, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

डीरेका मैदान बना अभेद्य किला, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी

0
डीरेका मैदान बना अभेद्य किला, चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी
SPG takes over DLW ground for modi's varanasi visit
SPG takes over DLW ground for modi's varanasi visit
SPG takes over DLW ground for modi’s varanasi visit

वाराणसी। शुक्रवार को पांचवी बार आ रहे अपने संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सुरक्षा के अभेद्य किलेबन्दी में दो घंटे बीस मिनट गुजारेंगे। इस दौरान पीएम डीरेका में आयोजित ‘दिव्यांगजन सशक्तीकरण समारोह’ में दिव्यांगो को उपकरण वितरित करेंगे।

गुरुवार को डीरेका मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल को एसपीजी ने सील कर दिया। मैदान पर किलेबन्दी के बीच एसपीजी ने बम डिस्पोजल स्क्वायड, माइंस डिटेक्टर व अन्य माडर्न डिवाइसेस से एंटी सेबोटाज जांच कर कार्यक्रम स्थल का चप्पा-चप्पा छाना।

कार्यक्रम स्थल पर एंटी मिसाइल वेपंस व एंटी लैंड माइंस के अलावा अत्याधुनिक उपकरण से हर सेकेंड मानीटरिंग की जा रही है। एसपीजी के आला अधिकारियों ने बाबतपुर एयरपोर्ट, बीएचयू हेलीपैड व डीएलडब्ल्यू मैदान पर पीएम के आने-जाने के लिए निर्धारित स्थानों पर सुरक्षा का मजबूत घेरा बढ़ा दिया।

बाबतपुर एयरपोर्ट, बीएचयू हेलीपैड, बीएचयू से डीएलडब्ल्यू तक के रास्ते, डीएलडब्ल्यू मैदान में हर मूवमेंट पर एसपीजी ने मानीटरिंग शुरू दी है।

एसपीजी के अधिकारियों ने मंच, दिव्यांगों की इंट्री के प्वाइंट्स, मंच, डी, वीवीआईपी इंट्रेंस, बीएचयू से डीएलडब्ल्यू तक आने-जाने के लिए तय रूट का माइंस डिटेक्टर व बम डिस्पोजल स्क्वायड टीम से जांच कराई। एसपीजी ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा व्यवस्था में लगे अफसरों, सुरक्षा अधिकारियों की लिस्ट जिला प्रशासन से ले ली है।

प्रोटोकॉल के अनुसार शुक्रवार की सुबह 9.35 बजे दिल्ली एयरपोर्ट से पीएम वायुसेना के विमान से उड़ान भरेंगे और 10.55 बजे बाबतपुर एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे। पांच मिनट बाद यहां से हेलीकॉप्टर से वह बीएचयू हेलीपैड उतरेंगे और सड़क मार्ग से 11.35 बजे डीरेका मैदान पहुंचेंगे।

12.35 तक विकलांगों को संबोधित करने के बाद पीएम सड़क मार्ग से बीएचयू हेलीपैड लौटेंगे और 12.55 बजे यहां से बाबतपुर एयरपोर्ट के लिए उड़ान भरेंगे। 1.20 बजे वायुसेना का विमान उन्हें लेकर लखनऊ रवाना हो जाएगा।