Home Business ट्रेन के किराये से भी कम में हवाई सफर

ट्रेन के किराये से भी कम में हवाई सफर

0
ट्रेन के किराये से भी कम में हवाई सफर
spicejet 'cheaper than train fares' sale priced at rs 599
spicejet 'cheaper than train fares' sale priced at rs 599
spicejet ‘cheaper than train fares’ sale priced at rs 599

मुंबई। घरेलू किफायती विमान सेवा कंपनी स्पाइसजेट ने दो सप्ताह के भीतर चौथी सेल लांच करते हुए चार लाख टिकटें पहले आओ पहले पाओ के आधार पर बिक्री के लिए रखी हैं जिनकी शुरूआती कीमत 599 रूपए है।

कंपनी ने बताया कि सेल शुरू हो चुकी है और यह 13 फरवरी तक जारी रहेगी जबकि इसके तहत 01 जुलाई से 24 अक्टूबर तक की उड़ानों के लिए टिकटें खरीदी जा सक ती हैं।

चार लाख टिकटों में से घरेलू उड़ानों की एक लाख टिकटें 599 रूपए की कुल कीमत पर उपलब्ध होंगी जबकि अन्य टिकटें भी रियायती दरों पर उपलब्ध होंगी। ऑफर के तहत हैदराबाद-विजयवाड़ा, दिल्ली-देहरादून, गुवाहाटी-कोलकाता, अहमदाबाद-मुंबई और बेंगलुरू-हैदराबाद रूट की उड़ानें शामिल हैं।

अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में दिल्ली-काठमांडू रूट पर न्यूनतम 3499 रूपए की कुल कीमत पर टिकटें उपलब्ध हैं जबकि अन्य रूटों पर भी सस्ती टिकट खरीदी जा सकती है। कंपनी के मुताबिक अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों में कोलंबो और काबुल जाने वाली उड़ानों के अलावा दुबई-अहमदाबाद-दुबई रूट को सेल से अलग रखा गया है।

कंपनी के मुख्य वाणिज्यिक अधिकारी कनेश्वरन अविलि ने कहा कि इस ऑफर के तहत कई रूटों पर किराये एसी ट्रेन के किराये से भी कम है, कुछ रूटों पर तो किराया नॉन एसी स्लीपर क्लास के ट्रेन के किराये से भी कम है। ,

इस बार खास बात यह है कि हमने इसमें अंतर्राष्ट्रीय रूटों को भी शामिल किया है। अविलि ने कहा कि खाली सीटों के साथ उड़ान भरने को हम अपराध मानते हैं और जो सीटें खाली जाने वाली हैं उन्हें भरने का सबसे अच्छा तरीका है उनकी आकर्षक दरों पर अग्रिम बिक्री कर देना।

उन्होंने कहा कि सीटें खाली जाने के बदले एक यात्री को वह सीट देने की सीमांत लागत औसत लागत से काफी कम होती है। इसलिए ये सीटें कम कीमत पर बेची जा सकती है। इन ऑफरों से होने वाली आमदनी सीधे निचले स्तर तक पहुंचती है। पिछले दो सप्ताह में कंपनी चार बड़े सेल ऑफर ला चुकी है। विशेषज्ञ इसे आर्थिक तंगी से जूझ रही कं पनी के लिए पूंजी जुटाने का तरीका मान रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here