Home Sirohi Aburoad वाई-फाई सुविधा से लेस हुआ आबूरोड रेलवे स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया शुभारम्भ

वाई-फाई सुविधा से लेस हुआ आबूरोड रेलवे स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया शुभारम्भ

0
वाई-फाई सुविधा से लेस हुआ आबूरोड रेलवे स्टेशन, रेल राज्यमंत्री ने किया शुभारम्भ
minister of state of railway inaugrates ac waiting room in aburoad railway station
minister of state of railway inaugrates ac waiting room in aburoad railway station

सबगुरु न्यूज-आबूरोड। रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा द्वारा गुरुवार देर शाम स्टेशन पर अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लेस पूर्णतया वातानुकूलित वेटिंग रूम व तीव्र वाई फाई की सुविधा स्टेशन पर शुरूआत की।

रेल राज्यमंत्री की उपस्थिति में ब्रह्माकुमारीज के सौजन्य से स्टेशन के लिए गमले व बेंच उपलब्ध कराई गई। रेल राज्यमंत्री ने स्टेशन पर शुरु की गई यात्री सुविधाओं पर खुशी जाहिर की। उन्होंने कहा कि भारतीय रेलवे अपने यात्रिओं को अधिकाधिक सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए कृत संकल्प है। स्टेशन पर लगातार यात्री सुविधाओं में विस्तार किया जा रहा है।

उम्मीद है कि पूर्णतया वातानुकूलित वेटिंग रूम और तीव्र वाई फाई की सुविधा से आबूरोड स्टेशन के रेल यात्री अधिकाधिक लाभ उठा सकेंगे। गौरतलब है कि की आबूरोड रेलवे स्टेशन पर औसत यात्री संख्या 8 हजार के साथ-साथ 44 ट्रेने प्रतिदिन गुजरती है। बड़ी संख्या में यात्री इन सुविधाओं का लाभ उठा पाएंगे। इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक पुनीत चावला व अन्य रेल अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

-एसी वेटिंग रूम में बैठ सकते हैं 150 यात्री
स्टेशन पर इंतजार करने वाले महिलाओं व पुरुष यात्रिओं के लिए शौचालय व स्नान की सुविधाओं के साथ कमर है। एरिया 230 वर्ग मीटर प्रत्येक कुल 460 वर्ग मीटर है। क्षमता 75-75, 150 यात्री है। पर्यावरण के अनुकूल जैव, बायो शौचालय, लागत 1 करोड़ लगभग, सौर प्लांट, 40 किलोवाट फीडिंग रूम से विद्युत सप्लाई। वेटिंग रुम पूरी तरह से वातानुकूलित है। बीके सौजन्य से स्टेशन के अंदरूनी हिस्से सहित कई सुविधाएं व सौंदर्यीकरण करवाया गया है।

-वाई-फाई सुविधा भी शुरू
तेज वाई फाई सेवा को अजमेर मंडल ने रेलवे के उपक्रम व रेलटेल ने गूगल के साथ मिलकर स्थापित किया है। स्टेशन पर यात्री इस सेवा का उपयोग कर पाएंगे। इसकी स्थापना के लिए 26 एक्सेस पॉइंट, 11 एक्सेस स्विच, 2 फाइबर रेक लगाए गए। इसके माध्यम से स्टेशन के सभी प्लेटफार्म पर यह सुविधा उपलब्ध होगी।