Home Sirohi Aburoad सडक की गुणवत्ता जांच करने पर ठेकेदार ने नगर पालिका के AEN को पीटा

सडक की गुणवत्ता जांच करने पर ठेकेदार ने नगर पालिका के AEN को पीटा

0
सडक की गुणवत्ता जांच करने पर ठेकेदार ने नगर पालिका के AEN को पीटा
contracter beating aen aburoad
contracter beating aen aburoad

सबगुरु न्यूज-आबूरोड। नगर पालिका क्षेत्र वार्ड संख्या 14 में स्थित नागौरी मोहल्ले में गुरुवार को सडक निर्माण की जांच को पहुंचे पालिका के सहायक अभियंता को ठेकेदार व अन्य ने पीट डाला। इस बीच मौके से एक युवक एईएन को बाइक पर बैठाकर ले भागा। फिर भी लोग एईएन का पीछा कर उसे पीटते रहे। जब इस मारपीट की सूचना पालिकाकर्मियों को मिली तो उन्होंने कार्य का बहिष्कार कर दिया और कार्यालय कक्षों पर ताले जड़ दिए।

सूचना मिलने के आधे घंटे बाद पालिकाध्यक्ष व ईओ पालिका पहुंचे। कर्मचारियों व सफाईकर्मियों के साथ कोतवाली जाकर एईएन ने ठेकेदार व अन्य विरुद्ध मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने शांति भंग के आरोप में एक युवक को गिरफ्तार भी किया है।

नागौरी मोहल्ला में सीसी सडक का निर्माण कार्य किया जा रहा है। इस कार्य की कथित रूप से गुणवत्ता सही नहीं होने की शिकायत मिलने पर एईएन विकास मीणा बुधवार को जांच करने मौके पर पहुंचे। जांच के दौरान उन्होंने निर्माण गुणवत्ता पूर्ण नहीं मिला।

इस उन्होंने ठेकेदार को नोटिस दिया। कार्य स्थल पर नोटिस चस्पा कर कार्य को बंद करने का आदेश दिया। इस पर भी गुरुवार को ठेकेदार द्वारा फिर से निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया।

एईएन को इसकी सूचना दी गई। मौके पर पहुंचे एईएन ने सडक को खोदकर जांच शुरु की तो गुणवत्ता पूर्ण काम नहीं मिला। इसी के चलते ठेकेदार व उसके अन्य साथी नाराज हो गए। उन्होंने एईएन पर ताबड़तोड़ पीटना शुरू कर दिया।

एईएन के साथ मारपीट करते हुए कपड़े फाड दिए। एईएन जान बचाने को दौड़ पड़ा। लेकिन, मारने पर उतारु लोग उसके पीछे दौड़ पड़े। इसी दौरान बाइक सवार राकेश सेंदर ने उन्हें बाइक पर बैठाकर पालिका पहुंचाया।

पालिका एईएन ने पालिकाध्यक्ष, सहकर्मियों व पालिका के अधिशासी अधिकारी महेंद्रसिंह को घटना की सूचना दी। पालिका अधिकारी के साथ मारपीट की घटना से कार्मिकों में रोष व्याप्त हो गया। आक्रोशित कर्मचारियों ने कार्य का बहिष्कार कर दिया। कार्यालय कक्षों में ताले जड़ दिए। वहीं सफाई कर्मचारियों ने भी कार्य का बहिष्कार कर दिया। आधे घंटे बाद पालिका पहुंचे पालिकाध्यक्ष व ईओ कर्मचारियों से रुबरु हुए।

muncipal employee giving memoramdum to reader in aburoadरिपोर्ट दर्ज करवाकर गिरफ्तारी की मांग की

मारपीट के बाद एईएन ने आबूरोड शहर थाने पहुंचकर उसके साथ मारपीट करने वालों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया। रिपोर्ट में एईएन विकास मीणा ने बताया कि वह गुरुवार सुबह वार्ड चैदह पहुंचे। जहा सीसी रोड मरम्मत व नाली निर्माण का निरीक्षण किया। ठेकेदार द्वारा रोड बनाने का कार्य निर्धारित तकनीकी मानदण्ड अनुसार सही नहीं किया जा रहा था। इस सम्बन्ध में संवेदक को उनके द्वारा पूर्व में कई बार मौखिक रूप से कार्य सही करने के निर्देश दिए गए थे। लेकिन, संवेदक द्वारा निर्धारित मापदण्ड से कार्य नहीं करने पर फिर से पालिका द्वारा बुधवार सूचित कर दिया गया।

संवेदक ने नोटिस नहीं लेने से मौके पर चस्पा किया गया। फिर भी संवेदक द्वारा पूर्व में किए गए कार्य की निर्माण सामग्री हटाकर कार्य सही नहीं किया गया। इस पर उन्होंने पालिका जेसीबी मंगवाई। पूर्व में किए गए पचास फीट लंबाई का सीसी रोड हटवाना शुरु किया।

इसी दौरान मैसर्स गौरान कन्सक्ट्रक्शन के याकूब खांन, अयूब खान व सुपरवाइजर द्वारा उसे जाति सूचक शब्दों से अपमानित किया। उसके साथ अभद्र गाली गलोच की। एईएन ने आरोप लगाया कि पूर्व पार्षद के पुत्र आबिद  के कहने पर मारपीट करने लगे। उस पर जानलेवा हमला किया। इन लोगों के साथ करीब पचास लोगों की भीड़ भी थी।

हमले में उसका चश्मा टूट गया। कपड़े भी फट गए। इस बीच नगरपालिका कर्मचारियों द्वारा उसका बचाव किया गया। पालिका कर्मचारियों द्वारा उसका बचाव नहीं किया जाता तो लोग उसे जान से ही मार देते। इसके बाद वह बीच बचाव कर तत्काल ऑफिस पहुंचे। इस दौरान मौके पर जेईन छगनलाल मेघवाल, सफाई निरीक्षक अर्जुन बामणिया व प्रवीण दुलानी, ड्राईवर महेश लोधा उपस्थित थेे।

रिपोर्ट में ठेकेदार याकूब खान, अयूब खान, सुपरवाइजर, आबिद कुरेशी व अन्य के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही करने की मांग की। दो घंटे बाद कोतवाली पहुंचे पालिकाध्यक्ष व ईओ ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करन व गिरफ्तार करने की की मांग की।

पेन डाउन हडताल की चेतावनी

पालिका के सहायक अभियंता के साथ मारपीट के चलते पालिका कर्मचारी व सफाईकर्मी तहसील कार्यालय पहुंचे। कलक्टर के नाम रीडर को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में एईएन से मारपीट करने के आरोपी ठेकेदार याकूब खान, अयूब खान, सुपरवाइजर व आबिद कुरैशी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही करने व आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की गई है।

मांग पूरी नहीं होने पर शुक्रवार से टूल डाउन करने की चेतावनी दी गई है। इस अवसर पर विनोद बंसल, ममता जैन, प्रवीणसिंह, रामचंद्र, कैलाश योगी, अशोक कुमार मीणा, किशोर, गोवर्धन कुमावत, बुद्धाराम विश्नोई, अर्जुन बामणिया, जय कुमार, विशाल कहार, लक्ष्मणसिंह व मोतीसिंह आदि मौजूद थे।