Home Health Beauty And Health Tips मोटापे से बचना है तो स्नेक्स से रहें दूर

मोटापे से बचना है तो स्नेक्स से रहें दूर

0
मोटापे से बचना है तो स्नेक्स से रहें दूर
Stay away from unhealthy snacks lower your risk of obesity

Stay away from unhealthy snacks lower your risk of obesity

न्यूयार्क। अधिकतर लोग ऑफिस में काम करते हुए थक जाने पर खुद को तरोताजा करने के लिए चाय, कॉफी और स्नेक्स का सेवन करते हैं। लेकिन एक नए शोध से पता चला है कि स्नेक्स बार-बार खाने की लालसा बढ़ाते हैं, जिससे लोग मोटापे का शिकार हो सकते हैं।

रोजाना तांबे के बर्तन में रखे पानी को पिने से इन…

कई कंपनियां भी उत्पादकता और मनोबल बढ़ाने के लिए अपने कर्मचारियों के लिए मुफ्त स्नैक्स की पेशकश करती हैं, जो कर्मचारियों में मोटापा बढ़ाती है। अमरीका की सेंट जोसेफ यूनिवर्सिटी द्वारा किए गए एक अध्ययन के नतीजे यह बताते हैं कि मुफ्त पेय पदार्थ और नाश्ते का प्रावधान कर्मचारियों में इसे बार-बार लेने की मानसिकता को बढ़ावा देता है।

योग के बाद पेड़ पर चढऩे से बढ़ेगी याददाश्त

अध्ययन में यह भी पता चला है कि कर्मचारी स्नेक्स को पेय पदार्थो से ज्यादा तरजीह देते हैं। सेंट जोसेफ यूनिवर्सिटी में प्रोफेसर व मुख्य शोधकर्ता अर्नेस्ट बास्किन का कहना है कि यह काफी आश्चर्यजनक है कि स्नेक्स और पेय पदार्थो के बीच का चुनाव स्नैक्स लेने की आदत में महत्वपूर्ण बदलाव लाता है।

10 दिन बाद भी पता लग सकता है मौत का सटीक…

इस अध्ययन के दौरान पाया गया कि स्नेक्स का सेवन करने की आदतें पुरुषों में महिलाओं से अधिक होती है। इस अध्ययन के निष्कर्ष हाल ही में पत्रिका ‘एपेटाइट’ में प्रकाशित हुए हैं।

सलमान-अक्षय के बॉडी ट्रेनर की मौत पर कोई नहीं पंहुचा

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE