Home Headlines छात्र ने लगाई फांसी, पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

छात्र ने लगाई फांसी, पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

0
छात्र ने लगाई फांसी, पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
student commits suicide in Chhatarpur
student commits suicide in Chhatarpur
student commits suicide in Chhatarpur

छतरपुर। नौगांव थाना इलाके के ददरी हार में स्थित अपने खेत में बने कमरे के अंदर एक 22 वर्षीय छात्र ने फांसी के फंदे पर झूलकर आत्महत्या कर ली।

अजाक थाने के डीएसपी तथा प्रभारी नौगांव एसडीओपी लक्ष्मण अनुरागी ने बताया कि जिस कमरे से छात्र की लाश बरामद हुई, उसका दरवाजा अंदर से बंद था।

जानकारी के मुताबिक मृतक प्रतीक यादव ने कुछ लोगों की प्रताडऩा से मुक्ति पाने के लिए फांसी लगाकर आत्महत्या की। बताते हैं मृतक प्रतीक का परिवार के लोगों से भूमि विवाद चल रहा था। इसी विवाद के चलते परिवार के लोगों ने प्रतीक के साथ मारपीट की थी।

प्रतीक का नौगांव मकान मौजूद है। आत्महत्या करने के लिए वह ददरी गांव स्थित अपने फार्म हाउस पर गया था। जब फार्म हाउस की रखवाली करने वाले कर्मचारी ने कमरे का दरवाजा न खुलने पर अंदर झांककर देखा तो प्रतीक का शव फांसी के फंदे पर झूल रहा था।

जब प्रतीक ने आत्महत्या की उसके परिवार के सदस्य उसकी बहन की शादी में उज्जैन गए हुए थे। घटना की सूचना पाकर रात में पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और प्रारंभिक जांच पड़ताल के उपरांत वहां लाश की सुरक्षा के लिए पुलिसकर्मी तैनात कर दिए।

सुबह प्रभारी एसडीओपी लक्ष्मन अनुरागी तथा नौगांव थाना प्रभारी राजकुमार यादव के नेतृत्व में पुलिस पुन: घटनास्थल पर पहुंची और मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया।

मृतक प्रतीक यादव शासकीय नवीन माध्यमिक विद्यालय नौगांव में बीएससी का छात्रा था। पुलिस को घटनास्थल से एक सोसाइड नोट मिला है जिसमें मृतक प्रतीक ने खुद को प्रताडि़त किए जाने का जिक्र करते हुए उन लोगों के नाम भी उजागर किए हैं जिनकी प्रताडऩा से मुक्ति पाने के लिए वह आत्महत्या के लिए मजबूर हुआ।

आत्महत्या की घटना को लेकर इलाके में तमाम किस्म के कयास लगाए जा रहे हैं। पुलिस सूत्र के मुताबिक नौगांव थाना पुलिस ने घटनास्थल से बरामद सोसाइड नोट के आधार पर नीलम यादव, आशोक यादव, सुबोध यादव, विशेष यादव, संकेत यादव के खिलाफ आईपीसी की धारा 306 के तहत मृतक प्रतीक यादव को आत्महत्या के लिए दुष्प्रेरित करने के इल्जाम में जुर्म दर्ज कर लिया है। फिलहाल सभी आरोपी पुलिस पकड़ से बाहर बताए गए हैं।