Home Rajasthan छात्र आत्महत्या प्रकरण: तीन शिक्षक गिरफ्तार

छात्र आत्महत्या प्रकरण: तीन शिक्षक गिरफ्तार

0

suicide

सिरोही। मोरली गांव में 12 नवम्बर को पालडी-एम के सुबोध बाल मदिर विद्यालय के कक्षा सातवी में अध्ययनरत विद्यार्थी ने आत्महत्या कर ली थी। उसके सुसाइड नोट में उसने इसका कारण विद्यालय में शिक्षकों के उत्पीडन को इसका कारण बताया था। पुलिस ने इस मामले में पूछताछ और जानकारी जुटाने के बाद सुसाइड नोट में जिन शिक्षकों के नाम थे उन्हें गिरफतार कर लिया है। इन्हें शुक्रवार को न्यायालय में पेश किया जाएगा।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस प्रकारण में गुरुवार को पुलिस ने पालडी एम निवासी भरत कुमार पुत्र रूपाराम जाति कुम्हार, ताराराम पुत्र भैराराम कुम्हार तथा वीरवाडा निवासी सुमेरसिंह पुत्र तेजसिंह राजपुत को पूछताछ करने के पश्चात् छात्र जीगर के आत्महत्या दुष्प्रेरण के मामले में गिरफ्तार कर लिया है। इन्हें शुक्रवार को न्यायालय मे पेश कर रिमाण्ड लिया जाएगा। पुलिस अधीक्षक समीर कुमार सिंह ने भीघटनास्थल का मौका मुआयना किया व मृतक छात्र के परिजनों से मुलाकात की।

सामने आए प्रताडना के तथ्य
पालडी एम थानाधिकारी रामसिंह पुनिया ने बताया कि उक्त प्रकरण में मृतक छात्र जीगर के सुसाईट नोट व गवाहों के कथनों के आधार पर सुबोध बाल विद्या मंदिर के अध्यापक ताराराम, भरत कुमार व सुमेर सिंह द्वारा छात्र जीगर को प्रताडित करने के तथ्य सामने आये है। यह सामने आया कि जिगर ने इसी कारण से आत्महत्या की। तीनों अध्यापक पालडी एम निवासी भरत कुमार पुत्र रूपाराम जाति कुम्हार, ताराराम पुत्र भैराराम कुम्हार तथा वीरवाडा निवासी सुमेरसिंह पुत्र तेजसिंह राजपुत को पूछताछ के बाइ गुरुवार को मु. स. 133/14 धारा 143, 305 में गिरफ्तार किया गया। अग्रिम अनुसंधान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here