आप की पहली सूची में 22 प्रत्याशियों के नाम

aap
aap releases first list of 22 candidates for delhi polls

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा की चुनाव तिथियों की अभी घोषणा नहीं हुई है लेकिन आम आदमी पार्टी ने अपने 22 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। इसमें 10 को फिर से मैदान में उतारा गया है जिसमें मालवीय नगर से पूर्व मंत्री सोमनाथ भारती और शकूर बस्ती से सत्येन्द्र जैन भी शामिल हैं।

पार्टी की तरफ से सूची में कोंडली से मनोज कुमार को फिर से मैदान में उतारा गया है। हरीनगर से जगदीप, तिलक नगर से जरनैल सिंह, मादीपुर से गिरीश सोनी, करोलबाग से विशेष रवि, मालवीय नगर से सोमनाथ भारती, ग्रेटर कैलाश से सौरभ भारद्वाज, बुराड़ी से संजीव झा, शालीमार बाग से बंदना कुमारी और शकूर बस्ती से सत्येन्द्र जैन को टिकट दिया गया है।

आप ने सदर बाजार से सोमदत्त, दिल्ली कैंट से कमांडो सुरेन्द्र दत्त, सुल्तानपुरी माजरा से संदीप, गांधी नगर से अनिल बाजपेई, विश्वासनगर से अतुल गुप्ता, जनकपुरी से राजेश रिषि, मटियाला से गुलाब सिंह, राजेन्द्र नगर से विजेन्द्र गर्ग, करावल नगर से कपिल मिश्रा, त्रिनगर से जितेन्द्र, बदरपुर से ए डी शर्मा और पालम से भावना गौड को उम्मीदवार बनाया गया है। केजरीवाल और सिसौदिया के चुनाव क्षेत्रों नई दिल्ली और पटपडगंज से किसी उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की गई है।

पिछले साल हुए विधानसभा चुनाव में पहली बार राजनीति में उतरी आप ने 70 में से 28 सीटें जीतकर सभी राजनीतिक विशलेषकों को चौंका दिया था। पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कांग्रेस के आठ विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई थी जो 49 दिन चली।