Home India City News सुनंदा पुष्कर हत्याकांड : 6 संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड : 6 संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट

0
सुनंदा पुष्कर हत्याकांड : 6 संदिग्धों का पॉलीग्राफ टेस्ट
Sunanda Pushkar Murder case : polygraph test conducted on 6 suspects persons
Sunanda Pushkar Murder case : polygraph test conducted on 6 suspects persons
Sunanda Pushkar Murder case : polygraph test conducted on 6 suspects persons

नई दिल्ली। सुनंदा हत्याकांड की जांच कर रही दिल्ली पुलिस के विशेष जांच दल ने उनके पति व पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर के करीबी छह लोगों का पॉलीग्राफ या लाइ डिटेक्टर टेस्ट कराया। दिल्ली पुलिस आयुक्त बी.एस.बस्सी ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस सूत्रों के अनुसार जिन लोगों का टेस्ट कराया गया उनमें थरूर के घरेलू नौकर नारायण सिंह, उनके चालक बजरंगी और मित्र संजय दीवान भी शामिल हैं।

गौरतलब है कि 20 मई को महानगर दंडाधिकारी सुनील कुमार शर्मा ने इन तीन लोगों की सहमति के बाद उनका लाइ डिटेक्टर टेस्ट करने की अनुमति पुलिस को दी थी। तीन अन्य -एस.के.शर्मा, विकास अहलावत और सुनील टकरू का भी इस संबंध में पॉलीग्राफ टेस्ट कराया गया।

बस्सी ने मीडिया को यहां बताया कि हमारी जांच जारी है। जांच के दौरान जो भी जरूरत होगी, उसे पूरा किया जाएगा। अब तक हमने छह लोगों का पॉलीग्राफी टेस्ट किया है। अगर कोई और जरूरत होगी, हम आगे की जांच करेंगे।

उन्होंने बताया कि अब तक हमने अपनी जांच की है, जिस किसी चीज की जरूरत होगी, वह पूरी की जाएगी। अभी जांच रपट नहीं आई है।

सूत्रों ने बताया कि संदिग्धों के वकीलों की मौजूदगी में परीक्षण कराए गए। पुलिस ने इससे पहले भी इन छह लोगों से पूछताछ की थी।

पॉलीग्राफी टेस्ट के दौरान 100 सवाल पूछे गए, जिसमें पुष्कर के शरीर पर लगी चोट से जुड़ा सवाल भी था। सभी संदिग्धों से थरूर के पुष्कर तथा पाकिस्तानी पत्रकार मेहर तरार के साथ संबंध के बारे में पूछताछ की गई।

पुलिस अधिकारी ने नाम प्रकाशित न करने की शर्त पर कहा कि पॉलीग्राफ टेस्ट के दौरान सभी संदिग्धों से आईपीएल विवाद, सुनंदा-थरूर के दुबई दौरे, और दोनों के बीच चल रही लड़ाइयों के बारे में सवाल पूछे गए।

जांच से जुड़े अधिकारियों ने बताया कि सभी संदिग्धों से सुनंदा की मौत से एक दिन पहले पति-पत्नी के बीच हुई लड़ाई के बारे में पूछताछ की गई। सुनंदा के मोबाइल से मिले संदेश भी पूछताछ का हिस्सा थे।

2010 में थरूर से विवाह करने वाली सुनंदा को 17 जनवरी, 2014 को रहस्यमय परिस्थिति में दिल्ली के आलीशान होटल में मृत पाया गया था। पुलिस ने एक जनवरी, 2015 को हत्या का मामला दर्ज किया था।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here