Home Gujarat Ahmedabad सूरत : दो कपड़ा व्यापारियों से 6.60 लाख रुपए की ठगी

सूरत : दो कपड़ा व्यापारियों से 6.60 लाख रुपए की ठगी

0
सूरत : दो कपड़ा व्यापारियों से 6.60 लाख रुपए की ठगी
surat : Two textile merchant gets duped of Rs 6.60 lakh
surat : Two textile merchant gets duped of Rs 6.60 lakh
surat : Two textile merchant gets duped of Rs 6.60 lakh

सूरत। परवत पाटिया और वेसू के दो कपड़़ा व्यापारियों के साथ 6.60 लाख रुपए की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। अभियुक्त कपड़ा व्यापारियों ने दोनों से उधार में माल खरीदने के बाद पैमेंट नहीं चुकाया और दुकान बंद कर फरार हो गए। दोनों मामलों में सलाबतपुरा पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

पुलिस ने बताया कि परवत पाटिया डुंभाल क्षेत्र स्थित श्याम वाटिका निवासी व्यापारी सतीष गोकुलचंद्र अग्रवाल ने दर्ज करवाई शिकायत के मुताबिक जापान मार्केट में सत्यम एजेंसी के नाम से कपड़ा के व्यापार करनेवाले अभियुक्त महेन्द्र और कनैयालाल ने 3 फरवरी को सतीष अग्रवाल से 53,790 रुपए की कीमत की 274 प्रिंटेड साडिय़ां खरीदी थी।

यह माल सतीष अग्रवाल ने बिंदेश्वर पंडीत नाम के व्यक्ति के जरिए मोटुमल ट्रान्सपोर्ट से अभियुक्तों की सत्यम एजेंसी के नाम से उल्लासनगर भेजा दिया। लेकिन जब पैमेंट चुकाने की बारी आई तो दोनों दुकान बंद कर फरार हो गए।

दूसरे मामले में वेसू स्थित श्रृंगार रेजिडेंसी निवासी और राधाकृष्ण टैक्सटाइल मार्केट में व्यापार करनेवाले व्यापारी सुनिल सुदर्शन मल्होत्रा के पास गोपीपुरा चांदलावाड़ में किशोरी एजेंसी के नाम से व्यवसाय करनेवाले तमिलनाडू के व्यापारी महेन्द्र मुन्नी शेट्टी चिप्पन ने 17 अप्रेल, 2014 से 13 जून,2014 के बीच अलग-अलग क्वॉलिटी का 6,06,995 रुपए का ड्रेस मटेरियल्स बुक करवाया।

यह माल महेन्द्र के कहने पर सुनिल मल्होत्रा ने अभियुक्त की एजेंसी के नाम से ट्रान्सपोर्ट के जरिए दक्षिण तमिलनाडू के वेलुर, धर्मापुरी, होसुर समेत विभिन्न जगह पर भेजा।

माल भेजने के बाद महेन्द्र ने पैमेंट के तौर पर चैक दिया, लेकिन चैक बैंक से रिटर्न हो गया। जब व्यापारी सुनिल मल्होत्रा अभियुक्त के ठिकाने पर पहुंचे तो दुकान बंद कर वह फरार हो गया था। मंगलवार को उन्होंने अभियुक्त महेन्द्र चिप्पन के खिलाफ 6,06,995 रुपए की धोखाधड़ी की शिकायत सलाबतपुरा थाने में दर्ज करवाई।