Home Business Auto Mobile पुराने कार बाजार में अल्टो, वैगनआर, स्विफ्ट का जलवा

पुराने कार बाजार में अल्टो, वैगनआर, स्विफ्ट का जलवा

0
पुराने कार बाजार में अल्टो, वैगनआर, स्विफ्ट का जलवा
swift, alto, wagon r popular used cars

swift, alto, wagon r popular used cars demand in old car market

नई दिल्ली। देश के पुराने कार बाजार में यात्री वाहन वर्ग की देश की सबसे बड़ी कंपनी मारूति सुजुकी इंडिया लिमिटेड की लोकप्रिय कारें आल्टो वैगन आर और स्विफ्ट के साथ ही ह्युंडई मोटर इंडिया की हैचबैक कार आई 10 का भी जलवा है।

किफायती दाम पर कार मालिक बनने की चाहत रखने वालों में साल 2014 में इन कारों का आकर्षण छाया रहा। वाहनों का ऑनलाइन कारोबार करने वाले पोर्टल कार देखोडॉटकॉम के एक सर्वेक्षण के मुताबिक वर्ष 2014 में बिक्री के मामले में पांच लाख रूपए से कम कीमत वाली हैचबैक कारें सर्वाधिक लोकप्रिय रही रखरखाव खर्च के कम होने और कंपनी की विश्वसनीयता की बदौलत पांच लाख रूपए से अधिक कीमत के स्पोट्र्स यूटिलिटी वाहन एसयूवी जैसे कि टोयोटा की फॉच्र्यूनर और निसान की डैटसन की सबसे अधिक मांग रही।

रिपोर्ट के अनुसार मित्सुबिशी की लांसर और मारूति सुजुकी की जेनकी पुराने कार बाजार में अभी भी मांग बनी हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि गत वर्ष राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एसयूवी श्रेणी में फॉच्र्यूनर. लग्जरी कार वर्ग में मर्सिडीज बेंज, बीएमडब्ल्यू और ऑडी की सर्वाधिक मांग रही।

हालांकि इनकी आपूर्ति उस अनुपात में नहीं हो पाई। इसके अलावा मुंबई में बीएमडब्ल्यू की 3सीरीज सर्वाधिक पसंदीदा ब्रांड रहीं वहीं मारूति की स्विफ्ट डिजायर की मांग अधिक रही। साथ ही चेन्नई में मारूति 800 और कोलकाता में टाटा की छोटी कार नैनो को खरीददारों ने सबसे अधिक तरजीह दी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here