Home India City News सिंडिकेट बैंक घोटाला : कटारिया और उनके दामाद पर मिलीभगत का आरोप

सिंडिकेट बैंक घोटाला : कटारिया और उनके दामाद पर मिलीभगत का आरोप

0
सिंडिकेट बैंक घोटाला : कटारिया और उनके दामाद पर मिलीभगत का आरोप

Syndicate Bank scam udaipur

उदयपुर। सिंडिकेट बैंक में एक हजार करोड़ रूपए का घोटाले के मामले में गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और इनके रिश्तेदार आकाश वागरेचा पर इस में शामिल होने का आरोप लगा है। जिसमें दोनों पर भरत बंब की संपतियों में हिस्सेदार होने और बंब को भगाने का भी आरोप लगाया है।

इस बीच आकाश वागरेचा ने इस घोटाले को लेकर जानकारी होने से साफ तौर से इंकार किया है। गौरतलब है कि सिंडिकेट बैंक में एक हजार करोड़ रूपए का गबन करके भरत बंब और इसके साथी गायब चल रहे हैं। इस मामले में रोज नए-नए खुलासे हो रहे है।

शुक्रवार को इंटक के प्रदेशाध्यक्ष और प्रदेश कांग्रेस के महासचिव जगदीश राज श्रीमाली पर भरत बंब के साथी होने का आरोप लगा था। वहीं शनिवार को गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया और इनके नजदीकी रिश्तेदार आकाश वागरेचा पर भी इस घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है।

पुलिस अधीक्षक को पत्र भेजने वाले इस युवक का नाम महेन्द्रसिंह राठौड़ है। इस युवक ने पत्र में बताया कि भरत बंब के व्यवसाय में गुलाबचंद कटारिया का अपने नजदीकी रिश्तेदार आकाश वागरेचा के माध्यम से निवेश किया हुआ है।

बंब ने विधानसभा चुनाव में कटारिया के लिए भारी राशि का प्रबंध किया था। इसके साथ ही कटारिया के गृहमंत्री होने के बाद भी बंब के परिवार समेत फरार होने से यह स्पष्ट हो रहा है कि कटारिया का वरदहस्त होने के कारण ही बंब फरार हुआ है।

इधर इस मामले में आकाश वागरेचा ने जानकारी होने से इंकार कर दिया है। गौरतलब है कि बंब, वागरेचा और कटारिया का मातृ संगठन एक ही है।

इनका कहना है

भरत बंब को सीए होने के कारण जानता था, व्यवसायिक कोई लेन-देन नहीं है। ना ही कोई निवेश किया है और ना ही प्रोपर्टी में कोई पार्टनर है। कटारिया और मुझे बदनाम करने की साजिश रची गई है।

आकाश वागरेचा, भाजपा नेता