Home Sports Cricket टी-20 विश्व कप के फाइनल के सदमे से अभी तक नहीं उबर सके स्टोक्स

टी-20 विश्व कप के फाइनल के सदमे से अभी तक नहीं उबर सके स्टोक्स

0
टी-20 विश्व कप के फाइनल के सदमे से अभी तक नहीं उबर सके स्टोक्स
T20 World Cup final over felt like whole world had come down on me : ben stokes
T20 World Cup
T20 World Cup final over felt like whole world had come down on me : ben stokes

लंदन। टी-20 विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड के लिए विलेन बने तेज गेंदबाज बेन स्टोक्स अंतिम ओवर में लगातार 4 छक्के खाने के सदमे से अभी तक नहीं उबर सके हैं।

24 वर्षीय स्टोक्स ने कहा कि मुझे लगा कि जैसे मैंने विश्वकप गंवा दिया, मुझे इसपर विश्वास ही नहीं हुआ। यह मेरे लिए सदमे के जैसा था, मुझे लगा कि जैसे दुनिया ही खत्म हो गई हो। मुझे कुछ भी समझ नहीं आ रहा था, वापस खड़ा होने में मुझे काफी समय लग गया।

वेस्टइंडीज को अंतिम ओवर में जीत के लिए 19 रन चाहिए थे और इंग्लैंड की जीत सुनिश्चित लग रही थी लेकिन कार्लोस ब्रैथवेट ने स्टोक्स पर लगातार 4 छक्के जड़कर कैरेबियाई टीम को विश्व चैंपियन बना दिया।

उन्होंने कहा कि पहले 2 छक्कों के बाद मैंने खुद को संभाल लिया क्योंकि अभ्यास के दौरान ऐसे कई मौके आते हैं। मुझे जीत का भरोसा था लेकिन इसके बाद जो हुआ उससे मुझे कुछ समझ में ही नहीं आया।

मैंने उस ओवर को दोबारा से देखा ही नहीं क्योंकि काफी मुश्किल से मैं उबर सका हूं। वह मेरे लिए एक खराब दिन से अधिक कुछ और नहीं था। इससे मैं डेथ ओवरों में गेंदबाजी करना बंद नहीं करुंगा।

स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ सैमीफाइनल मुकाबले के अंतिम ओवर में धारदार गेंदबाजी कर मात्र 3 रन दिए और टीम को जीत का स्वाद चखाया था, लेकिन वह खिताबी मुकाबले में इस करिश्मे को दोहरा नहीं सके।