Home Entertainment तब्बू ने दर्शकों को बनाया अपना दीवाना

तब्बू ने दर्शकों को बनाया अपना दीवाना

0
actress tabu turns 43
tabu turns 43 : the actress par excellence

मुंबई। बॉलीवुड में तब्बू एक ऎसी अभिनेत्री के तौर पर शुमार की जाती है, जिन्होंने अपने संजीदा और भावपूर्ण अभिनय से दर्शकों के बीच खास पहचान बनाई है।…

तब्बू मूल नाम तब्बसुम हाशिमी का जन्म 4 नवंबर 1971 को हुआ। बचपन के दिनों में उनके माता-पिता के बीच तलाक हो जाने से तब्बू को गहरा सदमा पहुंचा। तब्बू ने अपनी प्रारंभिक शिक्षा हैदराबाद से पूरी की। इसके बाद उन्होंने अपनी आगे की पढ़ाई मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से पूरी की।

tabu turns 43
bollywood actress tabu turns 43

तब्बू ने अपने सिने करियर की शुरूआत वर्ष 1982 में प्रदर्शित फिल्म बाजार से की। इस फिल्म में उन्हें बतौर बाल कलाकार एक छोटी सी भूमिका निभाने का अवसर मिला। वर्ष 1985 में तब्बू को फिल्म हम नौजवान में काम करने का अवसर मिला।

युवा राजनीति पर आधारित इस फिल्म में उन्होंने अभिनेता देवानंद की पुत्री की भूमिका निभाई थी। फिल्म हम नौजवान के बाद तब्बू ने फिल्म इंडस्ट्री को अलविदा कह अपना ध्यान पढ़ाई की ओर लगाना शुरू कर दिया।

वर्ष 1988 में निर्माता बोनी कपूर ने तब्बू और अपने भाई संजयकपूर को फिल्म इंडस्ट्री में लांच करने के लिए फिल्म प्रेम का निर्माण शुरू किया। सतीश कौशिक के निर्देशन में पुनर्जन्म पर आधारित इस फिल्म के निर्माण में लगभग सात साल लग गए। वर्ष 1995 में जब यह फिल्म प्रदर्शित हुई तो अपना प्रभाव नहीं दिखा सकी और टिकट खिड़की पर बुरी तरह नकार दी गई।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here