Home Latest news गर्मी में ऐसे करे फेशियल और निखारे अपनी त्वचा

गर्मी में ऐसे करे फेशियल और निखारे अपनी त्वचा

0
गर्मी में ऐसे करे फेशियल और निखारे अपनी त्वचा
Knowing the benefits of rain water you will be stunned

take facial in night for better skin in summer season

बढ़ती गर्मी से त्वचा का निखार जाने लगा हैं। ऐसे में जो दिनभर बहार घूमता हैं तो उसका निखार खत्म होने लगता हैं। खासकर लड़कियां अपनी त्वचा को लेकर बहुत ध्यान देती हैं ऐसे में त्वचा का निखार जाने से बहुत परेशानी होती हैं। आप भी अपनी त्वचा को लेकर परेशान हैं तो फेशियल करे। फेशियल रात के वक्त ही करें। क्योंकि चेहरे पर ज्यादा ग्लो आता है। आइए आज हम आपको फेशियल करने के कुछ सरल तरीकों के बारे में…

HOT NEWS UPDATE VIDEO: अनुष्का शर्मा ने कहा कुछ तो शर्म करो

(1) स्क्रब
अगर आप चाहें तो बाजार में उपलब्ध स्क्रब के बजाय घर पर बने स्क्रब का इस्तेमाल भी कर सकती हैं। यदि आपकी त्वचा पर ब्लैकहेड्स हैं तो आप इन पर जगह भी स्क्रबिंग करें।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: ऑनलाइन साइट पर अपना प्रोडक्ट कैसे बेचे

(2) टोनर
स्क्रब करने के बाद नंबर आता है टोनर का। स्क्रब करने से हमारी त्वचा के पोर्स खुल जाते हैं, इन पोर्स को बंद करना बहुत आवश्यक है। हम आपको बता दें कि आप चाहें तो कॉटन में गुलाब जल लगाकर इसका इस्तेमाल अपने चेहरे पर कर सकती हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: फोटो पर से कपडे को कैसे हटाए

(3) मास्क
टोनर के बाद चेहरे पर मास्क लगाना बहुत आवश्यक होता है, क्योंकि इससे आपके चेहरे पर ग्लो आने लगती है। इसके लगाने के 15 मिनट बाद आप अपने चेहरे को धो लें। इस बात का भी ध्यान रखें कि आप अपनी स्किन टोन के मुताबिक ही मास्क का प्रयोग करें।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: गैंगस्टर आनंदपाल का एनकाउंटर कैसे हुआ देखिये

(4) मसाज
फेशियल का लास्ट स्टेप मसाज होता है। मसाज अच्छी तरह से करने से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है और हमारी त्वचा में जमा हुआ मैल दूर हो जाता है। आप क्रीम से अपने चेहरे की मसाज कर सकती हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: SAMSUNG GALAXY j7 MAX लांच हुआ बेहतर फीचर के साथ देखिये

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE