Home Latest news प्राकृतिक सौंदर्य का लेना हैं आनंद तो यहां जरूर जाए

प्राकृतिक सौंदर्य का लेना हैं आनंद तो यहां जरूर जाए

0
प्राकृतिक सौंदर्य का लेना हैं आनंद तो यहां जरूर जाए
Taking pleasure of natural beauty is definitely going to be here
 Taking pleasure of natural beauty is definitely going to be here

सबगुरु न्यूज़: अगर आपका भी कंही पर घूमने का मन कर रहा है तो आप नेपाल की सैर कर सकते हैं|

सलमान-अक्षय के बॉडी ट्रेनर की मौत पर कोई नहीं पंहुचा

प्राकृतिक सौंदर्य से भरपूर नेपाल में आपको बहुत से पर्यटक स्थल भी देखने को मिलते हैं। जहां पर आप अपनी छुट्टियों का आनंद ले सकते हैं। आपको बता दें कि विश्व में 10 सबसे ऊंची चोटियां हैं जो अकेले जिसमें से 8 केवल नेपाल में भी है। यहा पर आपको घूमने के बहुत से पर्यटक स्थल मिल जाएंगे।

कहां गुम हो गई कांटा लगा की यह DJ डॉल लड़की

नेपाल का सबसे धार्मिक और पवित्र स्थल माना जाता है पशुपतिनाथ का मंदिर यहां पर विदेशों से पर्यटकों का आना जाना लगा रहता है। यह न सिर्फ धार्मिक स्थल है बल्कि यह एक पर्यटक स्थल के रूप में भी जाना जाता है। यहां पर आपको हमेशा चहल पहल दिखती रहेगी। इसके अलावा नेपाल में लुंबिनी बौध्द धर्म का प्रमुख स्थल माना जाता है क्योंकि यहां पर गौतम बुध्द का जन्म हुआ था। यह स्थान सम्राट अशोक के स्मारक स्तंभ के लिए भी जाना जाता है।

जानिए तीसरे वर्ल्ड वॉर की शुरुआत कौन सा देश करेगा..?

इसके अलावा आपको नेपाल में काली गंडकी तथा त्रिशुली नदियों के संगम स्थल पर देवघाट धाम स्थल है जो पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र बना हुआ है। आप नेपाल का सबसे पुराना और प्राचीन मंदिर चांगुनारायण मंदिर में भी जा सकते हैं यहां पर आपको शिल्प कलाकारी का सुन्दर नमुना देखने को मिलेगा।

क्या एलियंस 2017 में हमारी धरती पर हमला करेंगे..? देखिये हमारी स्पेशल रिपोर्ट

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE