Home Breaking तमिलनाडु में विधायकों के ‘अच्छे दिन’, सैलेरी दोगुना

तमिलनाडु में विधायकों के ‘अच्छे दिन’, सैलेरी दोगुना

0
तमिलनाडु में विधायकों के ‘अच्छे दिन’, सैलेरी दोगुना
Tamil Nadu doubles MLAs' salary to more than Rs 1 lakh per month
Tamil Nadu doubles MLAs' salary to more than Rs 1 lakh per month
Tamil Nadu doubles MLAs’ salary to more than Rs 1 lakh per month

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने बुधवार को राज्य के विधायकों की तनख्वाह दोगुनी से ज्यादा बढ़ाकर 105,000 प्रति माह कर दी। विधायकों के वेतन में यह वृद्धि एक ऐसे अवसर पर हुई है जब राज्य के किसान दिल्ली में कर्ज माफी के लिए प्रदर्शन कर चुके हैं।

राज्य के मुख्यमंत्री इदाप्पादी के. पलानीस्वामी ने विधानसभा को बताया कि विधायकों को इस समय प्रतिमाह 50,000 रुपए वेतन प्राप्त हो रहा है। बेसिक और अन्य भत्तों में वृद्धि के कारण यह अब इससे दोगुना हो जाएगा।

पूर्व विधायकों की प्रतिमाह पेंशन 12,000 से बढ़ाकर 20,000 रुपए कर दी गई है। यह बदलाव 1 जुलाई, 2017 से लागू होगा।

पलानीस्वामी ने राज्य के मुख्यमंत्री, मंत्रियों और विधानसभा स्पीकर के भत्तों में 25,000 रुपए प्रतिमाह की वृद्धि करने की भी घोषणा की।

विधानसभा के उपाध्यक्ष, विपक्ष के नेता और मुख्य सचेतक के भत्तों में भी वृद्धि की गई है। अब यह वृद्धि के साथ 47,500 रुपए प्रति माह हो गए हैं। विधानसभा क्षेत्र विकास निधि को 50 लाख से बढ़ाकर 2.50 करोड़ रुपए कर दिया गया है।

हालांकि, हाल ही में कर्ज माफी की मांग को फिर से उठाते हुए राज्य के किसानों ने राष्ट्रीय राजधानी में दोबारा विरोध प्रदर्शन किया।

कुछ महीने पहले सरकार द्वारा उनके मामले को देखे जाने का आश्वासन मिलने के बाद उन्होंने अपना प्रदर्शन रोक दिया था। राज्य के किसान कर्ज माफी और अपने उत्पादों के लिए बेहतर कीमतों की मांग कर रहे हैं।