Home Tamilnadu Chennai तमिलनाडु केंद्र से चाहता है 1500 करोड़ रुपए सहायता

तमिलनाडु केंद्र से चाहता है 1500 करोड़ रुपए सहायता

0
तमिलनाडु केंद्र से चाहता है 1500 करोड़ रुपए सहायता
Tamil Nadu cm K Palaniswami
Tamil Nadu cm K Palaniswami
Tamil Nadu cm K Palaniswami

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के. पलनीस्वामी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चेन्नई व इसके पड़ोसी व तटवर्ती जिलों में बाढ़ व भारी बारिश से उपजे हालात से निपटने के लिए 1,500 करोड़ रुपए की केंद्रीय मदद की मांग की।

मुख्यमंत्री के.पलनीस्वामी ने संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने मोदी से हालात पर चर्चा की। मोदी ने केंद्र सरकार से उन्हें राहत व पुनर्वास कार्य के लिए सभी तरह की मदद देने का वादा किया।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री को जलनिकासी नेटवर्क के निर्माण की योजना की तैयारियों की जानकारी दी गई, जिससे चेन्नई व कंचीपुरम व तिरुवल्लूर जिले के पड़ोसी इलाकों व कुड्डालोर, नागापट्टीनम व तिरुवरुर के तटवर्ती इलाकों को बाढ़ से बचाया जा सकेगा।

इससे पहले दिल्ली से तमिल दैनिक ‘दिना थांती’ के प्लेटिनम जुबली समारोह में भाग लेने पहुंचे मोदी ने मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम व अधिकारियों से बाढ़ की स्थिति पर चर्चा की।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक ट्वीट में कहा कि मोदी ने चेन्नई व दूसरे हिस्सों में भारी बारिश व बाढ़ से पैदा हुए हालात पर मुख्यमंत्री व उप मुख्यमंत्री से चर्चा की। उन्होंने उन्हें केंद्र से सभी तरह की मदद का भरोसा दिया। राज्य में पिछले सप्ताह भारी बारिश से 14 लोगों की मौत हो गई थी।