Home Business Auto Mobile टाटा ने लांच की SUV हेक्सा, कीमत 11.99 लाख रूपए से शुरु

टाटा ने लांच की SUV हेक्सा, कीमत 11.99 लाख रूपए से शुरु

0
टाटा ने लांच की SUV हेक्सा, कीमत 11.99 लाख रूपए से शुरु
Tata motors launches SUV hexa

Tata motors launches SUV hexa

नई दिल्ली। लंबे इंतजार के बाद टाटा मोटर्स ने अपने टॉप सेग्मेंट स्पोर्टस यूटीलिटी वेहिकल (SUV) कैटेगरी में टाटा हेक्सा को बाजार में लांच कर दिया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपए से रखी है। कार के टॉप मॉडल की कीमत 17.49 लाख रुपए रखी गई है।

अब नेक्सा डीलरशिप से ही खरीद पाएंगे इस मारूति कार को

टाटा हेक्सा से कंपनी अपने पुराने मॉडल टाटा आरिया को रिप्लेस कर रही है। टाटा हेक्सा को कंपनी के इंडिया, इटली और ब्रिटेन स्थित तीन डिजाइन स्टूडियो में तैयार किया गया है और कार में कुछ डिजाइन Land Rover से भी लिया गया है।

मारुति सुजुकी की घरेलू बिक्री 14 फीसदी बढ़ी

कार में 2.2 लीटर, 2,179cc वाले दो VARICOR डीजल इंजन दिए गए हैं। यह वही इंजन है जो टाटा सफारी में लगा हुआ है। VARICOR320 इंजन 148 hp की पावर और 320 Nm टॉर्क जेनरेट करता है और VARICOR400 वैरिएंट 154bhp की पावर और 400Nm का टॉर्क पैदा करता है। पावरफुल VARICOR400 मॉडल का इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ट्रांस्मिशन से जुड़ा होगा। वहीं VARICOR320 सिर्फ 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ आती है। टाटा हेक्सा का व्हील बेस 2850 MM और लंबाई 4788 MM है। इसकी चौड़ाई 1903 MM और जमीन से उंचाई 1791 MM है। 200 MM के ग्राउन्ड क्लियरेंस के साथ इसमें 60 लीटर का फ्यूल टैंक मौजूद है।

नई स्विफ्ट डिजायर में आ सकते हैं ये 10 अहम फीचर…

सिक्स सीटर टाटा हेक्सा का ओवरऑल स्पोर्टी लुक है और इंटीरियर के साथ-साथ एक्स्टीरियर क्वालिटी का है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से टाटा हेक्सा 6 एयरबैग, ईएसपी, एबीएस विद ईबीडी, हिल कंट्रोल जैसे कई फीचर्स से लैस है।

VIDEO इन दो बॉलीवुड एक्टर के बीच खत्म हुई लड़ाई देखें इस वीडियो में …

म्यूजिक के लिए टाटा हेक्सा में 10 स्पीकर जेबीएल सिस्टम, हारमन का ऑडियो सिस्टम, ईजी स्मार्टफोन कनेक्ट मौजूद है। इसमें 19 इंच एलॉय व्हील्स के साथ रियर सनब्लाइंड भी फिट है। बाजार में टाटा हेक्सा को टोयोटा इनोवा क्रिस्टा और महिन्द्रा एक्सयूवी 500 को टक्कर देनी है।

VIDEO दुनिया क़े सबसे अनोखें जूते जाने क्या है ऐसा जूतों में

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE पर