Home Business Auto Mobile WOW एक दूसरे से कितने अलग और खास हैं टीगॉर के वेरिएंट

WOW एक दूसरे से कितने अलग और खास हैं टीगॉर के वेरिएंट

0
WOW एक दूसरे से कितने अलग और खास हैं टीगॉर के वेरिएंट
tata-tigor

tata-tigor

कार बाजार में अपनी खोई हुई चमक को वापस पाने के लिए टाटा मोटर्स काफी आक्रामकता से काम कर रही है और  लगातार अच्छी कारें लेकर आ रही है। बोल्ट और ज़ेस्ट से शुरू हुआ यह सफर टियागो और हैक्सा के बाद टीगॉर तक आ पहुंचा है। टीगॉर, इंपेक्ट डिजायन थीम पर बनी नई कॉम्पैक्ट सेडान है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: विराट कोहली को दी पाकिस्तानियो ने गाली शमी हुए हावी

इसकी कीमत 4.70 लाख रूपए से शुरू होती है जो 7.09 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला होंडा अमेज़, मारूति स्विफ्ट डिजायर और फोर्ड फीगो एस्पायर से है। टाटा टीगॉर के किस वेरिएंट में क्या खासियतें समाई हैं और इसके वेरिएंट में क्या अंतर है, ये जानने के लिए बढ़ते हैं आगे…

HOT NEWS UPDATE VIDEO: शराबी ने कुत्ते को जबरदस्ती पकड़ा तो कुत्ते को आया गुस्सा

यह बेस वेरिएंट है, इसकी कीमत बाकी वेरिएंट से कम है, लिहाजा इस में फीचर भी कम ही मिलेंगे। आमतौर पर बेस वेरिएंट का बम्पर ब्लैक कलर में होता है, लेकिन एक्सई वेरिएंट में बम्पर को बॉडी कलर में रखा गया है। इस में मल्टी ड्राइव मोड, ड्यूल-टोन केबिन, एसी-हीटर, 7-स्पीड फ्रंट वाइपर्स, टेकोमीटर, कोलेप्सेबल डोर हैंडल और डोर ओपन और की रीमाइंडर की सुविधा दी गई है। इस वेरिएंट में सेंट्रल लॉकिंग जैसा अहम फीचर नदारद है। यह वेरिएंट उन लोगों के लिए बेहतर है जिन्हें टाइट बजट में लंबी कार चाहिए।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: प्रधानमंत्री मोदी जी की VIP LIFESTYLE देखिये

यह बेस वेरिएंट से ऊपर वाला वेरिएंट है, इस में एक्सई वाले फीचर के अलावा भी कुछ नए फीचर दिए गए हैं। इन में कनेक्टनेक्स्ट टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, हाइट-एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, ऑल पावर विंडो, इलेक्ट्रिक एडजस्टेबल ओआरवीएम, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल्स और रियर पार्क असिस्ट के साथ सेंसर दिए गए हैं। सुरक्षा के लिए इस में रीमोट सेंट्रल लॉकिंग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी) और कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) जैसे अच्छे सेफ्टी फीचर दिए गए हैं।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: बाल्टी और किचन के समान से ड्रम बजाते देखिये

टीगॉर एक्सटी वेरिएंट में कूल्ड ग्लोवबॉक्स, रियर पावर आउटलेट, ओआरवीएम पर एलईडी टर्न इंडिकेटर, फोल्डेबल आर्मरेस्ट के साथ कप होल्डर्स, बूट लैंप और ब्लूटूथ, एएम/एफएम, यूएसबी, ऑक्स-इन और आईपॉड कनेक्टिविटी की सुविधा भी दी गई है। इसके डोर हैंडल, ओआरवीएम और बम्पर को बॉडी कलर में रखा गया है। अगर आप अपना बज़ट थोड़ा बढ़ा सकते हैं तो आप ज्यादा फीचर से लैस एक्सटी वेरिएंट ले सकते हैं, यह बेस वेरिएंट से करीब 70 हजार रूपए महंगा है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: सुष्मिता सेन ने किया प्यार का इजहार हार्दिक पंड्या से

यह टॉप वेरिएंट से नीचे वाला वेरिएंट है, इस में एक्सटी वेरिएंट वाले फीचर के अलावा प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, अलॉय व्हील, ड्यूल एयरबैग, रियर डिफॉगर, इलेक्ट्रिक बूट अनलॉकिंग, सीट बेल्ट के साथ प्री-टेंशनर्स और लोड लिमिटर्स दिए गए हैं। बेरी रेड और कॉपर डेज़ल कलर वाले एक्सजेड वेरिएंट में बॉडी कलर वाले एसी वेंट्स दिए गए हैं। मनोरंजन के लिए इस में 4-स्पीकर्स और ट्विटर्स दिए गए हैं। इस में सुरक्षा के लिए एयरबैग भी दिए गए हैं। यह एक्सटी वेरिएंट से करीब 49 हजार रूपए महंगा है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: पाकिस्तान में पेट्रोल टैंक पलटा लोगो ने लुटा पेट्रोल

यह टॉप वेरिएंट है, इस में कई एडवांस और काम के फीचर दिए गए हैं। इस में वॉइस कमांड रिकग्निशन, 5 इंच का कनेक्टनेक्स्ट टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम, रियर पार्क असिस्ट के साथ कैमरा, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल एसी और 8-स्पीकर्स (4 ट्विटर्स और 4 स्पीकर्स) वाला साउंड सिस्टम दिया गया है। इस में टाटा स्मार्ट रिमोट और टाटा इमरजेंसी असिस्ट भी दिया गया है। अगर आपके पास बजट की समस्या नहीं है और अच्छे फीचर वाली कार चाहते है तो आप एक्सजेड (ओ) वेरिएंट ले सकते हैं, यह एक्सजेड वेरिएंट से करीब 29 हजार रूपए महंगा है।

HOT NEWS UPDATE VIDEO: गैंगस्टर आनंदपाल का एनकाउंटर कैसे हुआ देखिये

निष्कर्ष

तो ये थी टाटा टीगॉर के हर वेरिएंट और उसमें मिलने वाले फीचर की जानकारी, सेगमेंट की दूसरी कारों की तुलना में यह सबसे अफोर्डेबल पेशकश है, साथ ही सेगमेंट की कई कारों की तुलना में इस में कई अच्छे फीचर भी दिए गए हैं। टाटा टीगॉर का कौन सा वेरिएंट लें, यह फैसला आपके बजट और जरूरतों पर निर्भर करता है।

आपको यह खबर अच्छी लगे तो SHARE जरुर कीजिये और  FACEBOOK पर PAGE LIKE  कीजिए,  और खबरों के लिए पढते रहे Sabguru News और ख़ास VIDEO के लिए HOT NEWS UPDATE